सीकर राजकीय आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने NCC भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर किया जमकर प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1898970

सीकर राजकीय आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने NCC भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर किया जमकर प्रदर्शन

Sikar latest news: राजस्थान के सीकर जिले के राजकीय आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने आज एनसीसी भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद छात्रों ने भवन के मुख्य चैनल गेट पर ताला लगाकर करीब 4 घंटे तक धरने पर बैठ रहे. 

सीकर राजकीय आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने NCC भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर किया जमकर प्रदर्शन

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के राजकीय आर्ट्स कॉलेज के छात्रों ने आज एनसीसी भर्ती शुरू करने की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के बाद छात्रों ने भवन के मुख्य चैनल गेट पर ताला लगाकर करीब 4 घंटे तक धरने पर बैठ रहे. छात्र संगठन एबीवीपी के विभाग संयोजक एवं पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष नीतीश चौधरी ने बताया कि जब तक एनसीसी भर्ती शुरू करने को लेकर कोई उचित आश्वासन नहीं मिलेगा तब तक कॉलेज भवन के मुख्य द्वार पर ताला बंद कर धरना प्रदर्शन किया जाएगा. नीतीश चौधरी ने कालेज प्रशासन पर भी भ्रष्टाचार के कई आरोप लगाए. 

राजकीय कला कॉलेज में छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं की ओर से अपनी मांग को लेकर ताला लगाने के चलते कॉलेज प्राचार्य सहित व्याख्याता और कर्मचारी परिसर के बाहरी ही खड़े रहे. छात्र संगठन एबीवीपी के कार्यकर्ताओं के हंगामें करने की सूचना के बाद दादिया थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. प्राचार्य व कालेज प्रशासन की ओर से छात्रों को समझाइए इसका प्रयास किया गया लेकिन छात्रों ने एनसीसी भर्ती शुरू करने के पुख्ता आश्वासन के बाद ही धरना हटाने की बात कही. जिसके बाद सीकर तहसीलदार सज्जन कुमार लाटा व एनसीसी सीओ अजय कुमार भी कला कॉलेज पहुंचे. एनसीसी सीओ अजय कुमार ने छात्रों को संबोधित करते हुए कॉलेज प्रशासन की उदासीनता के कारण एनसीसी भर्ती नहीं होने की बात कही जिस पर कॉलेज प्रशासन व एनसीसी अधिकारियों के बीच भी काफी देर तक कहा सुनी हुई. 

इस दौरान छात्र संगठन एबीवीपी व एसएफआइ के कार्यकर्ताओं में भी हल्की नोकझोंक हुई. छात्रों की आपस में नोकझोंक को देखते हुए कॉलेज प्रशासन व पुलिस प्रशासन ने समझाइए कर मामला शांत किया. एनसीसी कार्यालय के सीईओ व कालेज प्रशासन के बीच काफिवदेर तक चले आरोप प्रत्यारोप के बाद दोनों में सहमति हुई और छात्रो को जल्द एनसीसी भर्ती शुरू करने का आश्वासन दिया गया. एनसीसी भर्ती जल्द शुरू करने की आश्वासन के बाद एबीवीपी के छात्रों ने कॉलेज परिसर के मुख्य गेट का ताला खोला और जमकर नारेबाजी करते हुए जश्न मनाया.

यह भी पढ़े- जॉब के साथ इस छोरे ने की UPSC की तैयारी, बन गया IAS ऑफिसर

वहीं मामले में कॉलेज की प्रिंसिपल पुष्पा चौधरी ने कहा कि कॉलेज में एनसीसी की भर्ती करवाने के लिए मैं खुद एनसीसी के सीईओ से ऑफिस में जाकर मिली थी और सीओ साहब ने उन्हें जल्द ही भर्ती का नोटिफिकेशन जारी करने की डेट देने को कहा था l लेकिन काफी समय बीत जाने के बाद भी सीओ ने भर्ती की डेट नहीं दी .

 इस दौरान कॉलेज प्रशासन व एनसीसी सीओ के बीच मिसअंडरस्टैंडिंग भी हुई जिसके चलते भर्ती प्रक्रिया में देरी हुई.  लेकिन अब इसे सुधार लिया गया है और जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. एनसीसी भर्ती की मांग को लेकर राजकीय कला कॉलेज पर किए गए प्रदर्शन के दौरान बड़ी संख्या में छात्र संगठन एबीपी व एसएफआइ के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Trending news