श्रीमाधोपुर: पुलिस ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को किया गिरफ्तार
Advertisement

श्रीमाधोपुर: पुलिस ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को किया गिरफ्तार

श्रीमाधोपुर वन विभाग की टीम ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. सूचना मिली थी कि जंगल में एक नीलगाय का गोली मारकर शिकार किया गया है. 

श्रीमाधोपुर: पुलिस ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को किया गिरफ्तार

Srimadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर वन विभाग की टीम ने नीलगाय का शिकार करने वाली दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है. क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेंद्र सिंह राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि सूचना मिली थी कि जंगल में एक नीलगाय का गोली मारकर शिकार किया गया है. 

सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया. विभागीय अधिकारियों ने उक्त मामले की उच्च अधिकारियों को जरिए फोन के माध्यम से सूचना दी, जिसके बाद क्षेत्रीय वन अधिकारी देवेंद्र सिंह राठौड़ ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दो महिलाओं को गिरफ्तार किया. 

क्षेत्रीय वन अधिकारी राठौड़ ने कहा कि पहले में शिकार करने वाली गैंग के माध्यम से उक्त घटना को जोड़कर अनुसंधान किया गया और रात में जंगल में वन विभाग की टीम के अधिकारियों के साथ जाल बिछाकर छुपकर टीम बैठ गई और देखा तो नीलगाय जिस स्थान पर शिकार हुई पड़ी थी. उसी स्थान पर आकर एक महिला उसका मांस निकालने का कार्य कर रही थी. 

इसी दरमियान टीम ने मौका पाकर महिला को महिला अधिकारियों के साथ उसे गिरफ्तार किया. उसके साथ गहनता से पूछताछ की तो गिरोह में दूसरी महिला का भी शामिल होना सामने आया. गिरफ्तार महिला ने अपना नाम पता बस्सी जयपुर निवासी धोली देवी बावरिया बताया. 

वहीं, उसने अपने साथी दूसरी महिला ममता देवी बावरिया निवासी खुर्मपुरा को गिरफ्तार किया गया. फिलहाल दोनों गिरफ्तार महिलाओं से वन विभाग के अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं. महिलाओं ने बताया कि वे इस तरह से नील गायों का शिकार कर उनके मांस को होटलों में सप्लाई करने का कार्य करती हैं. गिरफ्तार दोनों महिलाओं से पूछताछ की जा रही है.

यह भी पढ़ेंः 

Rajasthan Politics Crisis: सरकार पर संकट आने पर कांग्रेस कार्यकर्ता ने त्याग दिया था अन्न, आज भी अपने भगवान गहलोत का कर रहे इंतजार

 

Trending news