Sikar: नवलगढ़ रोड जल निकासी संघर्ष समिति का धरना 46वें दिन भी जारी, आज अनशन पर बैठे 3 जोड़े
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1386010

Sikar: नवलगढ़ रोड जल निकासी संघर्ष समिति का धरना 46वें दिन भी जारी, आज अनशन पर बैठे 3 जोड़े

Sikar: नवलगढ़ रोड जल निकासी संघर्ष समिति का धरना 46वें दिन भी जारी रहा. आज क्रमिक अनशन के दौरान तीन पति-पत्नी के जोड़े अनशन पर बैठे. 

संघर्ष समिति का धरना  46वें दिन भी जारी

Sikar: नवलगढ़ रोड जल निकासी संघर्ष समिति का धरना 46वें दिन भी जारी रहा. आज क्रमिक अनशन के दौरान तीन पति-पत्नी के जोड़े अनशन पर बैठे. क्रमिक अनशन पर शहर भर में हुई बरसात के कारण शहर के निचले इलाकों में पानी भर गया. 

नवलगढ़ रोड पर भी पानी भरने से लोगों को आवागमन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों के मकानों और घरों में पानी घुस जाने से लोगों का घर से बाहर निकलना भी दूभर हो रहा है. इसी कड़ी में आज संघर्ष समिति द्वारा नवलगढ़ रोड पर भरे हुए पानी के अंदर रैली निकाली और रैली निकालकर पानी के अंदर ही धरने पर बैठ गए. 

संघर्ष समिति की मांग है कि पिछले कई वर्षों से नवलगढ़ रोड पर जलभराव की समस्या है. इस जलभराव के कारण हमारे घरों तक के अंदर तक पानी भर जाने से हमें लाखों रूपये का नुकसान होता है और हमारी दुकानों में पानी जाने से हम व्यापार भी नहीं कर पा रहे हैं. इसी मांग को लेकर कई महीनों से हमारा आंदोलन जारी है. हमने अधिकारियों और नेताओं को भी इस समस्या को लेकर अवगत करा चुके हैं और ज्ञापन दे चुके हैं. 

इसी मांग को लेकर पिछले 46 दिन से हम धरने पर बैठे हैं और कई दिनों से हमारा क्रमिक अनशन धरने के दौरान चल रहा है. आज हमारे संघर्ष समिति के 3 जोड़े क्रमिक अनशन पर बैठे और शहर भर में बारिश होने के बाद हमने हमारा धरना पानी के अंदर ही शुरु कर दिया और हमारा धरना तब तक जारी रहेगा, जब तक जल निकासी की समस्या का समाधान नहीं हो जाता. 

बता दें कि पिछले महीनों से कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भी इस समस्या के समाधान के लिए जल निकासी की समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को कहा था और एक स्थानीय युवा हरिराम मिल भी इसी मांग को लेकर टावर पर चढ़ गया था, उसके बाद नगर परिषद अधिकारी और प्रशासनिक अधिकारियों ने समझाइश की और 20 दिन में कार्य शुरू करने का आश्वासन देकर युवक को टावर से नीचे उतारा गया. 

यह भी पढ़ें - राजस्थान में प्रचंड बारिश का कहर, अगले 3 दिनों तक इन जिलों में झमाझम बरसेंगे बादल

राधेश्याम काम्या ने बताया कि हमारा धरना 46वें दिन से चल रहा है, जो जारी है. इसी कड़ी में आज मैं और मेरी पत्नी सहित दो जोड़े और कार्मिक अनशन पर बैठे हैं और हमारा आंदोलन तब तक जारी रहेगा, जब तक हमारी मांग नहीं मानी जाती और आज शहर में बरसात होने से नवलगढ़ रोड पर पानी भर गया, तो हमने धरना पानी के अंदर ही शुरू कर दिया और अगर हमारी मांग नहीं मानी गई तो हम इस आंदोलन को उग्र करेंगे, जिसके जिम्मेदारी प्रशासन की होगी. 

धरने पर बैठी संगीता सुंडा ने बताया कि हमारा कई दिनों से आंदोलन जारी है और 46 दिन से धरना जारी है. आज मैं और मेरे पति सहित दो जोड़े और क्रमिक अनशन पर बैठे है और बरसात होने से नवलगढ़ पुलिया पर पानी भर गया तो हम पानी के अंदर ही धरना दे रहे हैं और हम तब तक धरना देंगे, जब तक हमारा जल निकासी की समस्या का समाधान नहीं हो जाता.

खबरें और भी हैं...

अडानी का राहुल करते है विरोध, राजस्थान में गहलोत ने किया स्वागत, क्या बोली कांग्रेस

इन्वेस्ट राजस्थान समिट-2022: राजस्थान निवेश के लिए आदर्श राज्य,11 लाख करोड़ रूपये के एमओयू साइन

मुख्यमंत्री गहलोत के बेटे के भविष्य के लिए नई कामयाबी लेकर आया 'इन्वेस्ट राजस्थान' का पहला दिन

Rajasthan NEET PG 2022 Counselling: पहले राउंड के सीट आवंटन का रिजल्ट जारी, ऐसे देखे अपना रिजल्ट

Trending news