सीकर: श्रीमाधोपुर में पिता ने बेटी को दिया तोहफा, घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदौरी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1677286

सीकर: श्रीमाधोपुर में पिता ने बेटी को दिया तोहफा, घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदौरी

Shrimadhopur, Sikar News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में एक अलग ही नजारा देखने को मिला, यहां पर एक पिता ने अपनी बेटी को घोड़ी पर बिठाकर उसकी बिंदौरी निकाली. इस पर बेटी ने कहा कि मैं बहुत खुश किस्मत हूं. 

सीकर: श्रीमाधोपुर में पिता ने बेटी को दिया तोहफा, घोड़ी पर बैठाकर निकाली बिंदौरी

Shrimadhopur, Sikar News: शादी में दूल्हे को घोड़ी पर बैठने की परंपरा तो काफी पुरानी है, आप लोगों ने बहुत सारे दूल्हों को घोड़ी पर बैठे देखा होगा, लेकिन सीकर जिले के श्रीमाधोपुर में एक लड़की के पिता ने एक नई परंपरा की शुरुआत की है. एक पिता ने अपनी बेटी को घोड़ी पर बिठाकर बिंदौरी निकाली है. इस पर पिता का कहना है कि बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं. गाजे-बाजे के साथ निकली दुल्हन की बिंदौरी को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. 

यह मामला श्रीमाधोपुर के कस्बे के वार्ड संख्या 13 पेट्रोल पंप वाली गली में सत्यनारायण सोनी की बेटी निशा की शादी का है. इस मौके को खास बनाने के लिए बेटी को घोड़ी पर बैठाकर बिंदौरी निकाली गई.

यह भी पढ़ेंः क्या जनवरी की उस रात भारत सरकार का तख्तापलट करने वाली थी इंडियन आर्मी, जानिए क्या था पूरा मामला

डीजे के साथ निकाली गई बिंदौरी 
इसके साथ ही एक संदेश भी दिया कि बेटियों को बेटों के बराबर ही सम्मान का हक है. इस दौरान परिवार ने जमकर डीजे और बाजे पर डांस कर बेटी की बिंदौरी निकाली.बेटी निशा भी इस प्रकार मिले सम्मान को लेकर काफी प्रसन्न नजर आई. 

निशा ने कहा-वे खुश किस्मत हैं 
निशा ने कहा कि वे खुश किस्मत है कि उन्हें ऐसा परिवार मिला है. वे हर परिवार से ये ही विनती करती है कि बेटियों को बेटे की तरह ही सम्मान दें. बेटियां किसी मायने में बेटों से कम नहीं है. 

बिंदौरी में चाचा ने डीजे पर लगाए ठुमके 
निशा के चाचा सुरेश सोनी,भाई रवि,राहुल, बहनों और परिवार सहित रिश्तेदारों के साथ अन्य लोगों ने जमकर डीजे पर डांस किया और निशा की बिंदौरी निकाली. निशा ने कहा कि बेटियों को बेटों के बराबर ही सम्मान का हक मिलना चाहिए.

यह भी पढ़ेंः कर्नाटक के लिए मॉडल स्टेट बना राजस्थान! बोले- सरकार बनी तो सभी योजनाएं होंगी लागू

Trending news