सीकर के बेटे ने जाते जाते दी चार जिंदगियां, गहलोत सरकार की मंत्री शकुंतला रावत ने घर जाकर दी श्रद्धांजलि
Advertisement

सीकर के बेटे ने जाते जाते दी चार जिंदगियां, गहलोत सरकार की मंत्री शकुंतला रावत ने घर जाकर दी श्रद्धांजलि

Sikar News : सीकर जिले की प्रभारी मंत्री व देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत दो दिवसीय सीकर जिले के दौरे के दौरान अंगदान करने वाले अशोक सैनी के घर गई और घर जाकर मृतक अशोक सैनी को श्रद्धांजलि दी.

सीकर के बेटे ने जाते जाते दी चार जिंदगियां, गहलोत सरकार की मंत्री शकुंतला रावत ने घर जाकर दी श्रद्धांजलि

Sikar News : सीकर जिले की प्रभारी मंत्री व देवस्थान मंत्री शकुंतला रावत दो दिवसीय सीकर जिले के दौरे के दौरान अंगदान करने वाले अशोक सैनी के घर गई और घर जाकर मृतक अशोक सैनी को श्रद्धांजलि दी और परिवार जनों को सांत्वना दी. आपको बता दें कि अशोक सैनी का 11 जनवरी को दुर्घटना में घायल होने पर श्री कल्याण अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां से जयपुर के मणिपाल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था. चिकित्सकों के द्वारा अशोक सैनी को ब्रेन डेड घोषित किया गया.

ब्रेन डेड घोषित करने के बाद अशोक सैनी के परिजनों ने अंगदान करने की सहमति दी. अशोक सैनी के परिवार को इंडियन रेट क्रॉस सोसायटी की ओर से 51 हजार रुपए का सहायता तथा परिवार के एक सदस्य को इंडियन रेड क्रॉस सोसाइटी में आजीवन सदस्यता दिए जाने की घोषणा की है और गणतंत्र दिवस पर सैनी के परिवार जन को सम्मानित करने किए जाने का भी निर्णय लिया गया है. इस दौरान प्रभारी मंत्री के साथ विधायक राजेंद्र पारीक नगर परिषद सभापति जीवन खान जिला कलेक्टर डॉ अमित यादव कांग्रेस जिला अध्यक्ष सुनीता गिठाला सहित जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. 

अंगदान से प्राप्त अशोक की एक किडनी को मणिपाल अस्पताल में भर्ती नीलम अग्रवाल (29 वर्ष) निवासी विद्याधर नगर जयपुर तथा दूसरी किडनी को एसएमएस में भर्ती रमेश कुमारी (37 वर्ष) निवासी श्यामपुरा, बुहाना, झुंझुंनू में प्रत्यारोपित किया गया. इसी के साथ लीवर को मणिपाल अस्पताल में भर्ती राजेन्द्र सिंह चौहान (51 वर्ष) निवासी सीकर तथा हार्ट एसएमएस अस्पताल में भर्ती कानाराम (28 वर्ष) निवासी वार्ड नं 25 सुजानगढ़ में प्रत्यारोपित किया गया. जिला प्रशासन द्वारा गणतंत्र दिवस पर अशोक सैनी के परिवारजन को सम्मानित किए जाने का निर्णय भी लिया है.

ये भी पढ़ें.. .. .

सचिन पायलट को हनुमान बेनीवाल की नसीहत, कुछ करना है तो दिल्ली जा कर आलाकमान को बताओ

Trending news