सीकरः राजस्थान नाथ समाज का श्रीमाधोपुर में कार्यक्रम, दीपावली मिलन सम्मेलन आयोजित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1420437

सीकरः राजस्थान नाथ समाज का श्रीमाधोपुर में कार्यक्रम, दीपावली मिलन सम्मेलन आयोजित

सीकर के अजीतगढ़ पंचायत समिति क्षेत्र के ग्राम गढ़टकनेत मे राजस्थान नाथ समाज तहसील श्रीमाधोपुर की तरफ से नाथ समाज का सम्मेलन एवं दीपावली मिलन समारोह का आयोजन किया गया. जिस के मुख्य अतिथि राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य बालेंदू सिंह शेखावत रहे.

सीकरः राजस्थान नाथ समाज का श्रीमाधोपुर में कार्यक्रम, दीपावली मिलन सम्मेलन आयोजित

अजीतगढ़: समारोह के पहले अतिथियों द्वारा गोरखनाथ महाराज की फोटो पर दीप प्रज्वलित करे समारोह का शुभारंभ किया गया. इसके बाद आयोजकों द्वारा मुख्य अतिथि शेखावत एवं अन्य अतिथियों का साफा व माला पहना कर स्वागत किया गया. उसके बाद समाज के लोगों ने कहा कि विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत से नाथ समाज के श्मशान भूमि के लिए जमीन अलाट करने की मांग पहले की गई थी. जिसको लेकर विधायक के प्रयासों से गढ़टकनेत गांव के सुरानी रोड पर साढे 31 एयर भूमि अलाट की जा चुकी है, लेकिन इस भूमि के चारों तरफ चारदीवारी एवं एक बोरिंग लगा दिया जाए, 

तो बहुत ही अच्छा काम हो जाए इस पर शेखावत ने विधायक दीपेंद्र सिंह शेखावत की सहमति से एक सिंगल फेस बोरिंग एवं चारदीवारी जल्दी ही बनाने का आश्वासन दिया. समारोह में शेखावत ने नाथ समाज से अपील की कि वे अपने बालक बालिकाओं को उच्च शिक्षा दिला कर उच्च पदों पर आसीन कराए आपकी मांग के अनुसार किसी भी प्रकार की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी.

 समारोह के बाद गढ़टकनेत गांव में लोगों की जनसुनवाई सुनते हुए गांव के सर्व समाज के लोगों ने उन को ज्ञापन देकर कहा कि गांव के बस स्टैंड पर भोमिया जी महाराज के मंदिर के पास कई सालों से शुरू समाज के श्मशान घाट है, लेकिन अभी तक भी यह शमशान घाट राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज नहीं है जिस कारण परेशानी हो रही है. इसलिए इनको राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज कराया जाए. जिस पर शेखावत ने आश्वासन दिया कि जल्दी ही तहसीलदार श्रीमाधोपुर से इस संबंध में बातचीत करें समस्या का समाधान करा दिया जाएगा. इसके बाद शेखावत हरीपुरा ,बुर्जा की ढाणी,बुरकडा समेत कई गांव में लोगों की जन समस्याएं सुनकर समाधान किया.

 इस अवसर पर नाथ समाज के लोगों के अलावा गढ़ तकनेट सरपंच राजेश नायक, अजीतगढ़ नगर पालिका चेयरमैन प्रतिनिधि सुनील कुमार अग्रवाल, आसपुरा सरपंच प्रतिनिधि जितेंद्र सिंह, नांगल सरपंच प्रतिनिधि प्रहलाद यादव, मोहनलाल बुनकर, लखन पारीक, बिडदी चंद, सीएम रूडला, मोहनलाल योगी, सोहनलाल योगी समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

 

Trending news