सीकर: फतेहपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज बरसात के साथ गिरे ओले
Advertisement

सीकर: फतेहपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज बरसात के साथ गिरे ओले

सीकर न्यूज: सीकर में मौसम बदलने से लोगों को राहत मिली. फतेहपुर में मौसम का मिजाज बदला. इसके बाद तेज बरसात के साथ ओले भी गिरे. इस वजह से तापमान में गिरवाट हुई.

सीकर: फतेहपुर में बदला मौसम का मिजाज, तेज बरसात के साथ गिरे ओले

Fatehpur, Sikar: फतेहपुर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी का दौर जारी रहा है. जिसके कारण आम जनजीवन प्रभावित नजर आया. गर्म हवाओं के चलने व तापमान के 44 डिग्री तक पहुंचने के कारण आमजन को परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं आज अलसुबह ही फतेहपुर व क्षेत्र में आसमान में घने बादल छाए रहे. जिसके बाद तेज बरसात का दौर शुरू हुआ. जिससे आमजन को तेज गर्मी से राहत मिली. वहीं बरसात के साथ चने के आकार के ओले भी गिरे. तेज हवाओं के साथ करीब 15 से 20 मिनट तक झमाझम बरसात होने से आमजन को तेज गर्मी से राहत मिली.

कूलर पंखें भी दे रहे गर्म पानी

फतेहपुर क्षेत्र में पिछले कई दिनों से तेज गर्मी का असर बना हुआ था, गर्मी व तेज धूप का आलम ऐसा था कि दोपहर में मुख्यय मार्गों सहित प्रमुख स्थानों पर आवागमन कम ही नजर आया. 44 (बीते कल का तापमान) की तेज गर्मी के कारण आमजन का हाल बेहाल था तेज गर्मी व गर्म हवाओं के कारण कूलर पंखे भी गर्म हवा दे रहे थे.

बारिश से मिली लोगों को राहत

आज सुबह ही अचानक से मौसम में परिवर्तन देखने को मिला. सुबह से ही आसमान में बादल छाए हुए रहे सुबह 7:30 बजे ही हल्की बूंदाबांदी का दौर शुरू हुआ करीब 5 मिनट तक हल्की बूंदाबांदी रहने के बाद तेज हवाओं के साथ फतेहपुर व क्षेत्र में झमाझम बरसात हुई, जिससे आमजन को तेज गर्मी से राहत मिली. वहीं बरसात शुरू होने के साथ ही चने के आकार के ओले भी गिरे. फतेहपुर वह क्षेत्र में तेज हवाओं के साथ बरसात हुई जिससे आमजन को झुलसा देने वाली गर्मी से राहत मिली वही तेज बरसात होने से फतेहपुर के कई निचले इलाकों में जलभराव हो गया.जिससे आमजन को आवागमन करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें- बाड़मेर के इन तीन बेटों ने UPSC में पेश की नजीर, सेल्फ स्टडी करके बन गए IAS, लगी ये रैंक..

ये भी पढ़ें- देश की ये 4 छोरियां पड़ी छोरों पर भारी, पास की UPSC 2022 परीक्षा

Trending news