Sikar news: धोद में बायो वेस्ट पावर प्लांट का विरोध जारी, आज भी धरना जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1883023

Sikar news: धोद में बायो वेस्ट पावर प्लांट का विरोध जारी, आज भी धरना जारी

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के धोद इलाके में बनाए जाने वाले बायो वेस्ट (वीसीए) पावर प्लांट का विरोध बढ़ने लगा है. रात से विरोध में शुरू किया धरना आज भी दूसरे दिन जारी है. 

Sikar news: धोद में बायो वेस्ट पावर प्लांट का विरोध जारी, आज भी धरना जारी

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के धोद इलाके में बनाए जाने वाले बायो वेस्ट (वीसीए) पावर प्लांट का विरोध बढ़ने लगा है. रात से विरोध में शुरू किया धरना आज भी दूसरे दिन जारी है. प्लांट के विरोध में धोद सहित आसपास के कई गांवों के सैकड़ो ग्रामीण एक जुट है. और विरोध प्रदर्शन जारी है. वहीं विरोध में कल धोद कस्बा बंद था. आज भी प्लांट के विरोध में धरना जारी है और जब तक इसे बंद नही किया जाता है तब तक आंदोलन जारी रहेगा. संघर्ष समिति की आव्हान पर धोद के सभी प्रतिष्ठान व निजी शिक्षण संस्थान भी बंद रखे गए थे. 

पूर्व विधायक अमराराम ने बताया कि पावर प्लांट से आसपास के कई गांवों को नुकसान होने की संभावना है. पावर प्लांट के शुरू होने से इलाके की जमीन को तो नुकसान होगा ही साथ में पानी का जलस्तर भी नीचे चला जाएगा. बायो वेस्ट प्लांट शुरू होने से लोगों के स्वास्थ्य पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा. जिसे लोगों में गंभीर बीमारी होने की भी संभावना भी है. धोद इलाका पहले से ही पानी के मामले में डार्क जोन घोषित है वही ऐसी स्थिति में पावर प्लांट शुरू किया गया तो पानी का जलस्तर और नीचे जाने की संभावना है.

यह भी पढ़े- Parineeti Raghav Wedding: दिल्ली के CM केजरीवाल से लेकर ये बड़ी हस्तियां होंगी शादी में शामिल, जानिए पूरा शेड्यूल

हम आपको बता दे कि पावर प्लांट बंद करने की मांग को लेकर पहले भी ग्रामीणों की ओर से कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन व ज्ञापन देकर सरकार को अवगत करवाया गया था. किसान नेता एवं पूर्व विधायक अमराराम ने कहा कि पावर प्लांट को लेकर पूर्व में भी कई बार प्रदर्शन और ज्ञापन के माध्यम से जिला प्रशासन को अवगत करवाया था लेकिन फिर भी पावर प्लांट का कार्य शुरू किया गया जिसके चलते आज ग्रामीणों ने धोद के मुख्य बाजार बंद रखें गए थे पावर प्लांट से होने वाले नुकसान को देखते हुए जिला प्रशासन से पावर प्लांट को बंद करने के आदेश करने की मांग उठाई है. जब तक पावर प्लांट बंद नहीं होगा ग्रामीणों का धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा.

Trending news