Sikar News: नीम का थाना में खान विभाग एवं परिवहन विभाग की कार्रवाई, पकड़ा अयस्क भरा ट्रोला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1438587

Sikar News: नीम का थाना में खान विभाग एवं परिवहन विभाग की कार्रवाई, पकड़ा अयस्क भरा ट्रोला

राजस्थान के सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के डाबला में खान विभाग एवं परिवहन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध आयरन से एक भरा ट्रोले को जब्त किया है. खनिज अभियंता अमीचन्द दुहारिया ने बताया कि ट्रोले में अवैध लौह अयस्क जमालपुर तहसील खेतड़ी से भर कर लाया जा रहा था, जो कोटपूतली एरिया के नारेहड़ा ले जाया जाता है. 

Sikar News: नीम का थाना में खान विभाग एवं परिवहन विभाग की कार्रवाई, पकड़ा अयस्क भरा ट्रोला

Neem ka Thana, Sikar News: सीकर जिले के नीमकाथाना इलाके के डाबला में खान विभाग एवं परिवहन विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए अवैध आयरन से एक भरा ट्रोले को जब्त किया है. 

खनिज अभियंता सतर्कता प्रमोद कुमार बलवदा ने बताया कि खेतड़ी जिला झुन्झुनू में लौह अयस्क खनन कर नीमकाथाना एरिया से होते हुए परिवहन की सूचना मिल रही थी, जिस पर डाबला के पास खान विभाग और परिवहन विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक ट्रोले को जब्त किया है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

खनिज अभियंता अमीचन्द दुहारिया ने बताया कि ट्रोले में अवैध लौह अयस्क जमालपुर तहसील खेतड़ी से भर कर लाया जा रहा था, जो कोटपूतली एरिया के नारेहड़ा ले जाया जाता है. यहां पर स्थित चक्कियों में पीस कर फरीदाबाद हरियाणा व गुजरात आदि क्षेत्रों में भेजा जाता है. पूर्व में नीमकाथाना के लादी का बास और कालाखेड़ा में भी इसी तरह के गठजोड़ से अवैध खनन किया जाता था. 

इस पर खान विभाग ने कार्यवाही की और अवैध खननकर्ताओं के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज करवाया, जिस के बाद यहां अवैध खनन को रोक दिया गया था. खनिज अभियंता सतर्कता प्रमोद कुमार बलवदा ने बताया कि एक दिन पहले ही टोडा एरिया मे भी एक डंपर जब्त कर 109971/- रुपये की पैनेल्टी राशि वसूल की थी.

यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

पढ़ें सीकर की यह भी खबर

आत्महत्या के लिए उकसाने के मामलें में आरोपी गिरफ्तार, अन्य आरोपी की तलाश में जुटी पुलिस

Sikar News: आत्महत्या के लिए उकसाने के मामलें में आरोपी को किया गिरफ्तार,थानाधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने की कार्रवाई,आंंतेला भाबरू निवासी सोनू उर्फ सोहन लाल खटाणा को किया गिरफ्तार, 2 दिन पहले मनीष यादव ने की थी सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या,अन्य आरोपी की पुलिस तलाश कर रही है.थानाधिकारी प्रकाश सिंह राठौड़ ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि शहर के पुलिस थाने से महज 200 मीटर दूर फाइनेंस कंपनी चलाने वाले शाहपुरा के भाबरू निवासी एक युवक ने ऑफिस के ऊपर बने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर जीवन लीला समाप्त कर ली थी.

मृतक युवक मनीष यादव ने मरने से पहले दो व्यक्तियों के खिलाफ आरोप जड़ते हुए सुसाइड नोट लिखकर आत्महत्या की थी,जिस पर परिजनों ने पुलिस थाने पर सुसाइड नोट के आधार पर दोनों व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था. पुलिस ने परिजनों की रिपोर्ट पर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया. गौरतलब है कि 2 दिन पहले मृतक मनीष यादव ने अपने भाई दिनेश यादव को मरने से 1 दिन पहले रात्रि में व्हाट्सएप पर सुसाइड नोट भेज कर ऑफिस के ऊपर बने कमरे में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

 

Trending news