Sikar News: सीकर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर हत्या, कुएं में फेंका शव, तीन आरोपी हिरासत में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1887012

Sikar News: सीकर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर हत्या, कुएं में फेंका शव, तीन आरोपी हिरासत में

Sikar Minor girl rape : राजस्थान के सीकर के रामगढ़ सेठान पुलिस थाना के लावण्डा गांव में एक पन्द्रह वर्षीय नाबालिग लड़की का शव गांव के ही एक कुंए में मिला. परिजन ने गांव के ही कुछ जनों के खिलाफ नामजद सामुहिक दुष्कर्म कर, ब्लैकमेल कर कुंए में डालकर नाबालिग की हत्या का मामला दर्ज करवाया है. पुलिस ने मामले में तीनों लड़कों को हिरासत में लिया है.

Sikar News: सीकर में नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म कर हत्या, कुएं में  फेंका शव, तीन आरोपी हिरासत में

Sikar News, Minor girl raped and murder : सीकर के रामगढ़ सेठान पुलिस थाना के लावण्डा गांव में एक पन्द्रह वर्षीय नाबालिग बालिका देर रात्रि को घर से लापता हो गई. दोपहर में नागालिग किशोरी का शव गांव के ही एक कुंए में मिला. परिजन ने गांव के ही कुछ जनों के खिलाफ नामजद सामुहिक दुष्कर्म कर, ब्लैकमेल कर कुंए में डालकर नाबालिग की हत्या का मामला दर्ज करवाया है.

किशोरी का शव गांव के कुंए में मिला

पुलिस ने सामुहिक दुष्कर्म करने, हत्या करने व पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. वहीं किशोरी के परिवार को न्याय दिलाने की मांग को लेकर पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया, जितेन्द्रसिंह कारंगा के नेतृत्व में परिजन व नागरिक चार सुत्रीय मांग को लेकर अस्पताल में धरने पर बैठ गए.

नागरिकों की ओर से धरना प्रदर्शन करने की सूचना मिलने पर एडीसनल एसपी रामचन्द्र मुंड, अतिरिक्त जिला कलक्टर , उपखंड अधिकारी फतेहपुर कपिल उपाध्याय, रामगढ़ उपखंड अधिकारी विकास प्रजापत ने समझाईस वार्ता करते हुए मृतका के परिजनों को दस लाख का मुआवजा दिलवाने, कठोर धारा में मामला दर्ज कर निष्पक्ष जांच करने, दोषियों के खिलाफ कडी कारवाई करने व परिजनों को सरकारी नौकरी के लिये सरकार को अभिषंसा करने का आश्वासन देकर धरना समाप्त करवाया.

इस दौरान फतेहपुर भाजपा शहर अध्यक्ष रामावतार रूथला, जिला उपाध्यक्ष रामनिवास सैनी, हरलाल थेथलिया, विनोद महला, दिनेश भाकर, सुनीता जाखड, करणीराम सैन,प्रभुसिंह ,सहित ग्रामीण मौजूद रहे. पुलिस ने नाबालिग के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर शव मोर्चरी में रखवा दिया है. सोमवार को सुबह शव परिजनों को सौंपा जायेगा.

थानाधिकारी ने शव को निकाला बाहर

रविवार दोपहर में बारह बजे पुलिस को किशोरी का शव लावण्डा गांव के ही एक कुंए में पडे़ होने की सूचना मिली. एक सौ सतर फीट गहरे कुंए में शव निकालने के लिये कोई भी तैयार नहीं हुआ. जिस पर थानाधिकारी रमेश मीणा ने स्वयं एक सौ सतर फीट गहरे सुखे कुंए में उतरकर शव को बाहर निकाला. गांव में कुंए में शव मिलने की सूचना पर कुंए व आसपास के क्षेत्र में ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया.

अधिकारियों का लगा जमावड़ा

नाबालिग के शव मिलने की सूचना पर फतेहपुर सीओ रामप्रताप विश्नोई, फतेहपुर सदर थानाधिकारी कृष्णकांत धनकड, कोतवाली थानाधिकारी इन्द्राज मोरडिया, पुष्पेन्द्रसिंह झाझडिया, रामगढ़ थानाधिकारी रमेश मीणा, फतेहपुर उपखंड अधिकारी कपिल उपाध्याय, रामगढ़ उपखंड अधिकारी विकास प्रजापत, सुशील सैनी, रामगढ़ तहसीलदार जयसिंह मीणा सहित अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

क्या है मामला, जानें

लावण्डा गांव में एक पन्द्रह वर्षीय नाबालिग अपने ननिहाल में रहकर दसवी कक्षा में अध्ययन करती है. शनिवार देर रात्रि को करीब एक बजे नाबालिग की परिजन उठी तो उसे नाबालिग सोई हुई नहीं मिली. जिस पर उसने घर में चारों तरफ देखा तो एक कमरे की लाइट जल रही थी. वहीं  एक युवक बाहर खड़ा था. आवाज करने पर खड़े युवक दीवार फांद कर भाग गया. वहीं नाबालिग भी घर से लापता मिली. जिस पर गांव में तलाश किया तो पता चला कि गांव का ही समीर व दो नाबालिग लड़के नाबालिग को अगवा कर ले गये.

जिस पर परिजन ने पुलिस को सूचना दी. नाबालिग के लापता होने की सूचना पर पुलिस ने तलाश शुरू कर दी. इसी दौरान पुलिस को गांव के ही एक कुंए में नाबालिग का शव पड़ा दिखा. जिस पर पुलिस ने शव को बाहर निकलवाकर रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की मोर्चरी में रखवाया.

दुष्कर्म व हत्या का मामला कराया दर्ज

नाबालिग का शव मिलने पर मृतका के परिवारजन ने एक बालिग दो नाबालिग सहित अज्ञात सहयोगियों के खिलाफ नाबालिग का अपहरण कर सामुहिक दुष्कर्म कर, ब्लैकमेल करने, व कुंए में डालकर हत्या करने का मामला दर्ज करवाया. पुलिस ने पोस्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है. वहीं डीएसपी रामप्रताप विश्नोई ने बताया कि पुलिस ने मामले में तीनों लड़कों को हिरासत में लिया है.

Trending news