सीकर की सड़कों पर बने अवैध कट हों बंद, बन रहे दुर्घटना का कारण- ओआईसी महावीर सिंह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1700192

सीकर की सड़कों पर बने अवैध कट हों बंद, बन रहे दुर्घटना का कारण- ओआईसी महावीर सिंह

Sikar News: सीकर जयपुर के सचिवालय में बने रोड सेफ्टी वार रूम के ओ आईसी महावीर सिंह एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए सीकर में जिला कलेक्ट्रेट में रोड सेफ्टी को लेकर पीडब्ल्यूडी नेशनल हाईवे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. 

 

सीकर की सड़कों पर बने अवैध कट हों बंद, बन रहे दुर्घटना का कारण- ओआईसी महावीर सिंह

Sikar: सीकर जयपुर के सचिवालय में बने रोड सेफ्टी वार रूम के ओ आईसी महावीर सिंह एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए सीकर में जिला कलेक्ट्रेट में रोड सेफ्टी को लेकर पीडब्ल्यूडी नेशनल हाईवे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक ली. बैठक में कलेक्टर डॉक्टर अमित कुमार यादव, एडीएम राकेश कुमार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामचंद्र मुंड, ट्रैफिक पुलिस उपाधीक्षक विकास कुमार और पूर्व मुख्यमंत्री के ओएसडी राजपाल सिंह मीटिंग में मौजूद थे.

बैठक में ट्रैफिक सेफ्टी को लेकर चर्चा हुई जिसमें रोड पर जगह-जगह डिवाइडर के बीच में अवैध कट बना रखी है उनको बंद करने को लेकर भी चर्चा हुई. जब ओआईसी महावीर सिंह ने अधिकारियों से अवैध कट को बंद करने को लेकर चर्चा की तो अधिकारियों ने कहा कि जब कट बंद करने के लिए आदेश देते हैं तो जन प्रतिनिधियों के फोन आ जाते हैं. इस बात को लेकर  ओआईसी महावीर सिंह ने कहा कि अगर अवैध कट बना हुआ है, उस कट पर हादसे के कारण किसी की मौत हो जाती है तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा. 

ओआईसी ने कहा कि कुछ भी हो, जो अवैध कट बंद रखे हैं वह बंद होने ही चाहिए. जिला कलेक्टर अमित अमित यादव मैं बैठक के दौरान कहा कि खाटू मेले में कई बार ऐसी ट्रैक्टर और अन्य माल ढोने वाली गाड़ियां देखी गई हैं, जिनमें लोग बैठे हैं. ऐसे गाड़ियों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए. कारण की ईद में बैठे लोगों की सेफ्टी के लिए भी कोई हैंडल तक नहीं है और इनके ड्राइवर तेज आवाज में गाने बजाते रहते हैं जिससे उन्हें कुछ सुनाई नहीं देता है.

ओवरलोड वाहनों के खिलाफ भी कार्रवाई की जानी चाहिए, ताकि एक बार तो मैं भी गाड़ी से जा रहा था, तो मेरी खुद की गाड़ी भी हादसे का शिकार होते-होते बची है. नेशनल हाईवे पर सड़क के दोनों और ट्रक खड़े रहते हैं, इसके अलावा एक आरटीओ चौराहे के पास बने अवैध कट पर भी कई बार हादसे हुए. उसमें तो एक युवक की मौत की हो गई थी. रींगस में जेडी हॉस्पिटल के पास भी अवैध कट बना हुआ है, अस्पताल के बाहर भी कई गाड़ियां खड़ी रहती हैं. 

पीडब्ल्यूडी की सड़कों पर तो एक 20 मीटर पर अवैध कट बने हुए हैं कुछ दिन पहले आरटीओ चौराहे के पास बने अवैध कट के कारण एक युवक गंभीर रूप से घायल हुआ था, ब्रेन डेड हो गया था, तो उसके परिवार वालों ने उसके बॉडी पार्ट्स भी डोनेट किए थे. जब मुख्यमंत्री अभी पिछले दिनों आए थे तो उनका काफिला उतरने के दौरान एक अवैध कट से सांड काफिले के सामने आ गया था. आईओसी महावीर सिंह ने बताया कि सीकर सड़क हादसों के मामले में राजस्थान में तीसरे नंबर पर है. 

ज्यादातर हादसों का कारण सड़कों पर बने अवैध कट होते हैं. ऐसे में जिले में नेशनल हाईवे,पीडब्ल्यूडी,आरएसआरडीसी, की जो भी सड़कें है. उन पर बने अवैध कट को बंद करने का काम कल से शुरू हो जाएगा. इसके अलावा सीकर के भढाढर तिराहा से जयपुर हाईवे तक सड़क के किनारे हुए अतिक्रमण को हटाने का काम 24 मई से शुरू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-  हाइपरटेंशन से होती है दिल से जुड़ी ये घातक बीमारी, जीवनशैली में बदलाव से बच सकती है जिंदगी

Trending news