सीकर- जिला स्तरीय जनसुनवाई का हुआ आयोजन, समस्या सुन कर अधिकारियों को दिए समस्या के समाधान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1883001

सीकर- जिला स्तरीय जनसुनवाई का हुआ आयोजन, समस्या सुन कर अधिकारियों को दिए समस्या के समाधान

Sikar news: राज्य सरकार के त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के अन्तर्गत आज जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई.  कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हूई इस जनसुनवाई में जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने परिवादियों की समस्याओं को सुना और मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए. 

 सीकर- जिला स्तरीय जनसुनवाई का हुआ आयोजन, समस्या सुन कर अधिकारियों को दिए समस्या के समाधान

Sikar news: राज्य सरकार के त्रिस्तरीय जनसुनवाई कार्यक्रम के अन्तर्गत आज जिला स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की गई. कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हूई इस जनसुनवाई में जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने परिवादियों की समस्याओं को सुना और मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों को उनके निस्तारण के निर्देश दिए. जिला स्तरीय जनसुनवाई में 48 परिवेदनाएं प्राप्त हुई. इस मौके पर जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने कहा कि अधिकारी संवेदनशील होकर आमजन की समस्याओं का समाधान कर उन्हें राहत प्रदान करना सुनिश्चित करें.

 जनसुनवाई के दौरान खाद्य सुरक्षा योजना में नाम जुड़़वाने, सरकारी रास्ते और जमीन से अतिक्रमण हटवाने, पट्टा जारी करने, पेयजल आपूर्ति संबंधी समस्या, विद्युत कनेक्शन समेत कई समस्याओं का संज्ञान लेते हुए जिला कलेक्टर द्वारा संबंधित उपखण्ड अधिकारी, तहसीलदार, विकास अधिकारी और विभागीय अधिकारियों को उचित कार्रवाई कर पालना रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए. जनसुनवाई के दौरान पाटन तहसील के सयालोदड़ा गांव कि सिलिकोसिस पीड़ित गीनोड़ी देवी को राज्य सरकार से प्राप्त होने वाली सहायता राशि कि वित्तीय स्वीकृति मौके पर ही जारी करवाई गई. 

यह भी पढ़े- Parineeti Raghav Wedding: दिल्ली के CM केजरीवाल से लेकर ये बड़ी हस्तियां होंगी शादी में शामिल, जानिए पूरा शेड्यूल

जनसुनवाई के दौरान जिला कलेक्टर ने सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज शिकायतों की चर्चा करते हुए संबंधित विभागों के अधिकारियों को उचित समाधान के निर्देश दिए.उन्होंने अधिकारियों को जनसंपर्क पोर्टल पर आईडी मैपिंग करवा पोर्टल पर दर्ज शिकायतों के शीघ्र निस्तारण के आदेश दिए. कार्यकर्ता कैलाश मीणा ने कसावती नदी पर हो रही अतिक्रमण और ओवरलोड वाहनों पर कार्रवाई करने सहित कई मुद्दों को लेकर जिला कलेक्टर को शिकायत दी जिस पर जिला कलेक्टर ने जल्द कार्रवाई कर समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर अनिल महला, एसडीएम राजवीर सिंह यादव, उप पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र सिंह सहित सभी विभागीय अधिकारी मौजूद रहे.

 

Trending news