Sikar News:बाबा श्याम का मासिक मेला शुरू, हजारों श्याम भक्त दरबार में नवा रहे हैं शीश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2296044

Sikar News:बाबा श्याम का मासिक मेला शुरू, हजारों श्याम भक्त दरबार में नवा रहे हैं शीश

Sikar News: बाबा श्याम के दरबार में श्याम भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. लखदातार मेला ग्राउण्ड से लेकर श्याम मंदिर परिसर तक बाबा के दीदार करने वाले श्याम दर्शनार्थियों की हाथों में केसरियां ध्वज लिए लम्बी कतारों की लाईन लगी हुई है.

Sikar News

Sikar News:सीकर जिले के खाटूश्यामजी के विश्व प्रसिद्ध धार्मिक नगरी में बाबा श्याम का ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की एकादशी व द्वादशी का दो दिवसीय मासिक मेला शुरू हुआ. निर्जला एकादशी पर देर रात से ही भक्तों की भीड़ उमडऩे का सिलसला जारी हो गया था.

भक्तों का जनसैलाब उमड़ा
बाबा श्याम के दरबार में श्याम भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. लखदातार मेला ग्राउण्ड से लेकर श्याम मंदिर परिसर तक बाबा के दीदार करने वाले श्याम दर्शनार्थियों की हाथों में केसरियां ध्वज लिए लम्बी कतारों की लाईन लगी हुई है.बैरिकेटिग में कतारबद्ध लाईन में भक्तों ने अपनी बारी आने का इन्तजार करते रहे जैसे ही बारी आई बाबा के दीदार कर शीश झुकाकर पूजा अर्चना कर मन्नत मांग रहे हैं. 

भीषण गर्मी में श्रद्धालुओं के लिए श्री श्याम मंदिर कमेटी ने अतिरिक्त व्यवस्थाएं करते ठंडा पानी, कूलर व बड़े पंखों की व्यवस्था की है. वहीं लखदातार के दो दिवसीय मासिक मेले मे देश के कोने कोने से हजारो श्याम भक्त बाबा के दरबार में दिल्ली, कोलकाता, मुम्बई, हरियाणा, जयपुर आदि से पहुंच रहे.

मेला व्यवस्थाएं
श्री श्याम मंदिर कमेटी के अध्यक्ष प्रताप सिंह चौहान, मंत्री श्याम सिंह चौहान ने बताया कि सम्पूर्ण मेले का प्रबंध श्री श्याम मंदिर कमेटी के तत्वावधान में किया जाता हैं. जिसके तहत यात्रियों को दर्शन व्यवस्था,कुलर,रोशनी,पेयजल व प्राथमिक उपचार जैसी सुविधाएं नि: शुल्क सेवा की जाती हैं.

बाबा का हुआ श्रृंगार
बाबा श्याम प्रभु का विभिन्न सतरंगी फूलों से दिव्य भव्य अलोकिक नयनाभिराम श्रृंगार किया गया है और श्याम मंदिर को पुष्प मालाओं, विद्युत झालरों से आकर्षक रूप से सजाया गया है.

यह भी पढ़ें:Kotputli Crime News: जमीनी विवाद को लेकर चली लाठियां,अधेड़ की हत्या

यह भी पढ़ें:Anupgarh News:बकरीद पर ईदगाह में पढ़ी गई ईद की नमाज,अमन-चैन की मांगी दुआ

Trending news