सीकर में यहां खुदाई के दौरान निकली भगवान विष्णु की मूर्ति, दर्शन करने के लिए आने लगे लोग
Advertisement

सीकर में यहां खुदाई के दौरान निकली भगवान विष्णु की मूर्ति, दर्शन करने के लिए आने लगे लोग

Khandela, Sikar News: राजस्थान के सीकर में खुदाई में मूर्ति निकली, जिसके बाद उसे साफ किया तो पता चला कि ये भगवान विष्णु की मूर्ति है. जिसके बाद भगवान की मूर्ति के दर्शन के लिए महिलाएं मूर्ति स्थल पर पहुंचकर भगवान को धोक लगाने लगी. 

सीकर में यहां खुदाई के दौरान निकली भगवान विष्णु की मूर्ति, दर्शन करने के लिए आने लगे लोग

Khandela, Sikar News: राजस्थान के सीकर जिले के खंडेला कस्बे में स्थित चारोड़ाधाम के रसोड़ा तालाब में शहरी रोजगार योजना के अंतर्गत खुदाई का कार्य कर रहे मजदूरों को खुदाई के दौरान एक मूर्ति दिखाई दी, जिसके बाद को मिट्टी से बाहर निकाल कर सफाई की गई तो विष्णु भगवान की मूर्ति नजर आई. 

इसकी सूचना नगरपालिका अधिकारी ममता चौधरी को मिली तो वे अपने स्टाफ के साथ रसोड़ा तालाब पहुंची और मूर्ति को बाहर निकलवाया पानी और दूध से मूर्ति के सफाई की गई तब प्राचीन मूर्ति भगवान विष्णु की मूर्ति नजर आई. 

खुदाई के दौरान निकली मूर्ति
प्राचीन मूर्ति औरंगजेब के शासन के समय की बताई जा रही है. तालाब से मूर्ति निकलने की सूचना कस्बे में आग की तरह फैल गई, जिसके बाद भगवान की मूर्ति के दर्शन के लिए महिलाएं मूर्ति स्थल पर पहुंचकर भगवान को धोक लगाकर भेंट चढ़ाने लग गई. नगर पालिका प्रशासन ने तालाब में खुदाई के दौरान निकली मूर्ति की सूचना उच्चाधिकारियों को दी. 

उच्चाधिकारियों के निर्देशानुसार मूर्ति को नगर पालिका में ले जाकर एक कमरे में रखवाया गया है, जहां पुरातत्व विभाग से मूर्ति की जानकारी जुटाई जाएगी. उसके बाद आगे कारवाई की जाएगी. 

अधिशासी अधिकारी ममता चौधरी ने बताया कि शहरी रोजगार योजना के अंतर्गत रसोड़ा ताला में खुदाई का कार्य करवाया जा रहा था. मजदूरों ने मेट को सूचना दी कि पत्थरनुमा कोई चीज मिली है, जो विष्णु भगवान की मूर्ति की तरह लगती है. मूर्ति को बाहर निकाल लिया गया. उच्च अधिकारियों को निर्देश मिलने के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 

यह भी पढ़ेंः IAS टीना डाबी ने लड़कियों के साथ ट्रक में देखी फिल्म, फिर लेने लगी सेल्फी

यह भी पढ़ेंः Khatu Shyam ji: खाटूधाम में बाबा श्याम के भक्तों के लिए बनाया जाएगा करोड़ों की लागत से कोरीडोर

यह भी पढ़ेंः क्या होने वाली है धीरेंद्र कृष्‍ण शास्‍त्री और जया किशोरी की शादी? जानें बागेश्‍वर महाराज की जुबानी

Trending news