सीकर की बेटी ने भगवान गणेश के मंदिर के लिए दान कर दी ढाई साल की कमाई, बनवाया मंदिर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2217666

सीकर की बेटी ने भगवान गणेश के मंदिर के लिए दान कर दी ढाई साल की कमाई, बनवाया मंदिर

Sikar News: फास्ट फूड और प्रसाद बेचकर कमाई करने वाली सीकर की बेटी गुलाबी गढ़वाल ने भगवान गणेश के मंदिर के लिए अपनी बचत के सात लाख रुपये दान कर दिए. वहीं गुलाबी के इस कदम को जिसने भी सुना, वह उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है. 

gulabi garhwal

Sikar News: वैसे तो अपने भक्ति से जुड़े हुए कई कैसे देखें और सुने होंगे लेकिन हाल ही में राजस्थान के सीकर से 29 साल की एक युवती का ऐसा उदाहरण सामने आया है, जिसे सुनने के बाद लोग हैरान हो रहे हैं. भगवान गणेश की भक्ति में डूबी 29 साल की गुलाबी गढ़वाल ने अपने इष्ट के लिए ढाई साल की कमाई उनके नाम कर दी. उनका मंदिर बनाने में लगा दी. 

फास्ट फूड और प्रसाद बेचकर कमाई करने वाली सीकर की बेटी ने भगवान गणेश के मंदिर के लिए अपनी बचत के सात लाख रुपये दान कर दिए. वहीं गुलाबी के इस कदम को जिसने भी सुना, वह उनकी तारीफ करते नहीं थक रहा है. 

जानकारी के मुताबिक, सीकर जिले के समर्थपुरा गांव की रहने वाली बेटी गुलाबी गढ़वाल के पिता गोविंद राम का देहांत हो चुका है. पिता के जाने के बाद गुलाबी ही अपने परिवार का जिम्मा उठा रही थी. गुलाबी डूकिया गांव में स्थित महालक्ष्मी मंदिर परिसर में फास्ट फूड और प्रसाद की दुकान लगाती हैं. ढाई साल में इस बिजनेस में उन्होंने करीब 7 लाख रुपये की बचत की. इसके बाद गुलाबी ने अपनी इस बचत के साथ लाख को भगवान गणेश के मंदिर निर्माण के लिए दान कर दिए. 

गुलाबी की भगवान गणेश में काफी गहरी आस्था है. गुलाबी ने भगवान गणेश के मंदिर के लिए ढाई साल में कमाई हुई 7 लाख दे दिए. दरअसल उनकी आंतरिक इच्छा थी कि भगवान गणेश का मंदिर बने और 4 महीने के भीतर उन्होंने गणेश जी का मंदिर बनवा भी दिया. बताया जा रहा है कि इसी सप्ताह गणेश मंदिर में पास प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होगा. सीकर के बेटी के इस अनोखे कदम को सुनकर हर कोई काफी हैरान है और उनकी तारीफ करते नहीं तक का रहा है. 

वहीं, जब गुलाबी ने 7 लाख की राशि मंदिर निर्माण के लिए दान दे तो बालाजी सेवा समिति समीर और ग्रामीणों ने उनके परिवार का अभिनंदन किया. गुलाबी का कहना है कि वह एक अच्छे समाजसेवी की तरह एक कल्याणकारी कामों में अपने सेवाभावी विचारों के साथ आगे बढ़ना पसंद करेंगी. बता दें गुलाबी के परिवार में 6 भाई बहन हैं और वह उनका सबका लालन पालन करती हैं.

Trending news