सीकर- खाटूश्याम जी के श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला, गेस्ट हाउस संचालकों की DYSP ने ली बैठक, दिए ये जरुरी निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1934226

सीकर- खाटूश्याम जी के श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला, गेस्ट हाउस संचालकों की DYSP ने ली बैठक, दिए ये जरुरी निर्देश

Sikar latest news: खाटूश्यामजी कस्बे के पुलिस थाने में धर्मशाला, होटल, गेस्ट हाउस संचालकों की बैठक पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में डीवाईएसपी महावीर सिंह ने कहा कि धर्मशाला, गेस्ट हाउस संचालक पुलिस द्वारा जारी दिशा निर्देश दिए.

सीकर- खाटूश्याम जी के श्रद्धालुओं के लिए धर्मशाला, गेस्ट हाउस संचालकों की DYSP ने ली बैठक, दिए ये जरुरी निर्देश

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के खाटूश्यामजी कस्बे के पुलिस थाने में धर्मशाला, होटल, गेस्ट हाउस संचालकों की बैठक पुलिस उपाधीक्षक महावीर सिंह की अध्यक्षता में बैठक आयोजित हुई. बैठक में डीवाईएसपी महावीर सिंह ने कहा कि धर्मशाला, गेस्ट हाउस संचालक पुलिस द्वारा जारी दिशा निर्देशों का सख्ती से पालन करें. उन्होंने कहा कि गेस्ट हाउस, धर्मशाला में कमरे बुकिंग के लिए बड़ी संख्या में लपका गिरोह सक्रिय है. जिस पर पुलिस सख्ती से कार्रवाई करेगी. 

 यह  भी पढ़े- रोजाना नाभि में लगाएं ये चीज, आंखों से उतार फेंकेंगे मोटा चश्मा

उन्होंने कहा कि गेस्ट हाउस, धर्मशाला संचालक पुलिस के नियमों की पालना नहीं करेंगे तो पुलिस धारा 133 में कार्रवाई करते उनको बंद कर ताला लगा देगी. वहीं गेस्ट हाउस, होटल और धर्मशाला में अग्निशमन यंत्र, सीसीटीवी कैमरे आदि नहीं मिलने पर धारा 304 में कार्रवाई होगी. जिसमें गेस्ट हाउस, धर्मशाला को सीज करने की कार्रवाई भी हो सकती है. बैठक में कहा कि गेस्ट हाउस, होटल व धर्मशाला में पर्याप्त मात्रा में पार्किंग व्यवस्था, सीसीटीवी कैमरे, अग्निशमन यंत्र,साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए गए. 

 यह भी पढ़े- रोजाना नाभि में लगाएं ये चीज, आंखों से उतार फेंकेंगे मोटा चश्मा

साथ ही ठहरने वाले यात्रियों का सामान छूट जाए तो यात्री को पुनः जिम्मेदारी के साथ लोटाएं. इस दौरान संचालकों ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारी कमरे लेते समय आईडी कार्ड नहीं देते हैं तथा अधिकारी होने का रौब दिखाते हैं. इसके साथ ही महिलाओं के शौचालय नहीं होने से परेशानी होती है तथा भिखारियों की बढ़ती संख्या के चलते भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. धर्मशाला संचालकों ने कहा कि नगरपालिका पार्किंग संचालक व्यवस्था में सहयोग नहीं करते हैं तथा तानाशाही रवैया रखते हैं जिस पर भी कार्रवाई करनी चाहिए.

यह भी पढ़े- राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय, इन संभागों में बारिश की संभावना, यहां गिरावट जारी..

Trending news