Srimadhopur: अजीतगढ़ पंचायत समिति की साधारण बैठक का सरपंचों ने किया बहिष्कार
Advertisement

Srimadhopur: अजीतगढ़ पंचायत समिति की साधारण बैठक का सरपंचों ने किया बहिष्कार

Srimashopur, Sikar News: सीकर के श्रीमाधोपुर विधानसभा की अजीतगढ़ पंचायत समिति में साधारण सभा की बैठक में 15वें वित्त आयोग के तहत टाइड एंड एनटाइड फंड के अनुमोदन का कांग्रेस समर्थित समिति सदस्य और सरपंचों ने बहिष्कार किया.मीटिंग शुरू होते ही सदन की मीटिंग में किसी पंचायत समिति सदस्य द्वारा सरपंचों के लिए अभद्र भाषा में टिप्पणी की गई जिसका चायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने विरोध किया.

साधारण सभा की बैठक

Srimashopur, Sikar News: सीकर के श्रीमाधोपुर विधानसभा की अजीतगढ़ पंचायत समिति में 15वें वित्त आयोग के तहत टाइड एंड एनटाइड फंड के अनुमोदन का कांग्रेस समर्थित समिति सदस्य और सरपंचों ने बहिष्कार किया. इस दौरान सरपंचों के खिलाफ पंचायत समिति के एक सदस्य की ओर से गलत टिप्पणी करने पर सरपंचों ने जताई नाराजगी. अजीतगढ़ कस्बे के पंचायत समिति सभागार में पंचायत समिति की साधारण सभा की मीटिंग अजीतगढ़ प्रधान शंकर लाल यादव की अध्यक्षता एवं विकास अधिकारी अजय सिंह नाथावत की उपस्थिति में आयोजित कि गई. मीटिंग में कई बार नोकझोंक स्थिति हुई एवं कांग्रेस समर्थित पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों की ओर से मीटिंग का बहिष्कार किया गया.

ये रहा पूरा मामला

जानकारी के अनुसार मीटिंग शुरू होते ही सदन की मीटिंग में किसी पंचायत समिति सदस्य द्वारा सरपंचों के लिए अभद्र भाषा में टिप्पणी की गई. जिस पर अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के अध्यक्ष शंभू दयाल मीणा एवं अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के संरक्षक सुंदरलाल भावरिया समेत पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने विरोध किया. इस दौरान करीब आधे घंटे तक सदन में शोर शराबा होता रहा. उसके बाद प्रधान शंकर लाल यादव के हस्तक्षेप के बाद टिप्पणी करने वाले सदस्य ने सदन में क्षमा याचना की. जिसके बाद मीटिंग का आयोजन फिर से शुरू हुआ. 

बैठक में प्रधान शंकर लाल यादव ने 15वें वित्त आयोग के तहत टाइड एंड एनटाइड फंड का अनुमोदन सदन में रखा. जिस पर अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के अध्यक्ष शंभू दयाल मीणा एवं अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के संरक्षक सुंदर लाल भावरीया समेत कांग्रेस समर्थित पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने इस अनुमोदन का विरोध किया.  सरपंचों ने कहा कि प्रधान अपने समर्थित लोगों को रेवड़िया बांटने के लिए यह अनुमोदन करा रहा है, जिस कारण सदन में करीब आधे घंटे तक नोकझोंक हुई. उसके बाद कांग्रेस समर्थित पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने मीटिंग का बहिष्कार किया और बाहर आ गए. जिस कारण इस अनुमोदन को पास करने में असमंजस की स्थिति पैदा हो गई. 

इस दौरान सदन में कई बार कांग्रेस समर्थित पंचायत समिति सदस्य एवं सरपंचों ने कई मुद्दों पर शोर-शराबा किया तो, सिहोडी सरपंच एवं पंचायत समिति अजीतगढ़ सरपंच संघ संरक्षक सुंदर लाल भावरिया ने मीटिंग में कहा कि राज्य सरकार ने बजट 2022-23 में घोषणा की थी कि जो नलकूप जनता जल योजना के हैं, उनका संचालन एवं संधारण ग्राम पंचायत द्वारा किया जाता है. उनको हटा कर इसका संचालन जलदाय विभाग द्वारा किया जाए परंतु जलदाय विभाग द्वारा कुछ गांवो के नलकूपों को छोड़कर बाकी नलकूपों की कोई देखरेख नहीं की जा रही है. जिस कारण जलदाय विभाग संपूर्ण नलकूपों का संचालन एवं संधारण कार्य पंप चालकों का मानदेय जलदाय विभाग द्वारा दिया जाए. जिस पर सदन की बैठक की कार्रवाई रजिस्टर में इसका प्रस्ताव लेकर सरकार को भेजा जाएगा.

कई सरकारी विभागों के कर्मचारी रहें अनुपस्थित

इस अवसर पर प्रधान शंकर लाल यादव ने बताया कि सदन की बैठक में विकास के मुद्दों पर बातचीत की गई एवं अनेक समस्याओं को भी सुना गया. जिस कारण कई समस्याओं का समाधान तो सदन की बैठक में कराया गया एवं बाकी समस्याओं का समाधान करवाने का आश्वासन दिया गया. यादव ने बताया कि मीटिंग में कई सरकारी विभागों के कर्मचारी व अधिकारी अनुपस्थित रहे. जिस कारण संबंधित विभाग को नोटिस भेजा जाएगा. प्रधान ने बताया कि बैठक में बिजली विभाग सिंचाई विभाग शिक्षा विभाग चिकित्सा विभाग एवं अन्य कई विभागों के कर्मचारी व अधिकारी उपस्थित नहीं हुए, जिस कारण सदन में उपस्थित सदस्यों एवं सरपंचों ने इसका विरोध किया एवं कार्रवाई करने की मांग की. जिस पर प्रधान ने कहा कि शीघ्र ही इस संबंध में कार्रवाई करने का पत्र लिखा जाएगा. 

इस अवसर पर अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के अध्यक्ष शंभू दयाल मीणा, अजीतगढ़ पंचायत समिति सरपंच संघ के संरक्षक सुंदर लाल भावरिया, पंचायत समिति सदस्य प्रेम सिंह, मोकलवास सरपंच गजानंद,सकराय सरपंच प्रभु दयाल वर्मा, बुर्जा की ढाणी के सरपंच रामकिशन यादव, पंचायत समिति सदस्य मुकेश कुमार यादव ,गीता देवी, मोहनलाल योगी, सेढु शमशेर सिह, किशोरपुरा सरपंच तीजा देवी समेत अजीतगढ़ नायब तहसीलदार लाल सिंह राठौड़, नरेगा सहायक अभियंता पवन कुमार, सार्वजनिक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता रमेश कुमार समेत कई विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहें.

पंचायत समिति प्रधान शंकर लाल यादव का कहना है कि जब भी पंचायत समिति की मीटिंग का आयोजन किया जाता है तो कुछ सरपंचो एवं पंचायत समिति सदस्यो इसमें शोर-शराबा कर विकास के कार्य के प्रस्ताव नहीं लेने देते हैं. उनका कहना है कि उन्होंने 15वें वित्त आयोग के तहत टाइड एंड अनटाइड फंड का अनुमोदन कराने की बात कही तो, सदन में कुछ सदस्य ने इसका विरोध किया लेकिन, हम इस फंड का अनुमोदन कराएंगे. 
अजीतगढ़ पंचायत समिति के विकास अधिकारी अजय सिंह नाथावत का कहना है कि सदन में टाइड एवं एन टाइड फंड का जो अनुमोदन रखा गया उसका एक दल के समर्थित पंचायत समिति सदस्यों एवं सरपंचों ने विरोध करते हुए सदन का बहिष्कार कर दिया. जिस कारण इसका अनुमोदन करने में असंमजस की स्थिति आ गई है.

खबरें और भी हैं...

फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला

नागौर मेड़ता कृषि उपज मंडी में बढ़ी ग्वार की आवक, ये हैं आज के ताजा भाव

सचिन पायलट और अशोक गहलोत हुए एकजुट, अब जेपी नड्डा बीजेपी में लेंगे ये फैसला !

Trending news