सीकर- नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या, प्रशासन ने मांगा 48 घंटें का समय, रात-दिन के धरने पर बैठे लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1899928

सीकर- नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या, प्रशासन ने मांगा 48 घंटें का समय, रात-दिन के धरने पर बैठे लोग

Sikar latest news: राजस्थान के सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी थाना इलाके मे नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या के प्रकरण में मंगलवार को सर्व समाज के बैनर तले हजारों लोगों ने लगातार आठ घंटें तक धरना दिया. 

सीकर- नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या, प्रशासन ने मांगा 48 घंटें का समय, रात-दिन के धरने पर बैठे लोग

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले के रामगढ़ शेखावाटी थाना इलाके मे नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या के प्रकरण में मंगलवार को सर्व समाज के बैनर तले हजारों लोगों ने लगातार आठ घंटें तक धरना दिया और प्रशासन से दुष्कर्मियों को फांसी की सजा देने, 50 लाख के मुआवजें आदि की मांग की सायंकाल पांच बजें संघर्ष समिति के प्रतिनिधी मण्डल की पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियो के साथ हुई वार्ता मे सकारात्मक परिणाम नहीं आने पर धरने पर बैठे लोगो की ओर से धरना जारी रखने की बात कही गई एव जब तक पीडिता को न्याय नहीं मिलता तब तक वे रात दिन का धरना देंगे .

पुलिस उप अधीक्षक कार्यालय के घेराव व धरने के दौरान आम जन को पूर्व विधायक नंदकिशोर महरिया,पूर्व पालिकाध्यक्ष मधुसूदन भिडां,पूर्व प्रधान सुनीता कडवासरा, सरोज कडवासरा,सीएलसी निदेशक श्रवण चौधरी, बजरंगसिंह शेखावत, आनंदपाल सिंह की बेटी, गोरधनसिंह रूकनसर, जितेन्द्र सिंह कारंगा, अरविंद खोटिया, संदीप सिह सहित अनेक जनप्रतिनिधीयों ने भी आमजन को संबोधित करतें हुएं सघर्ष में साथ देंने का वादा किया.

यह भी पढ़े- जॉब के साथ इस छोरे ने की UPSC की तैयारी, बन गया IAS ऑफिसर

सरकार एंव प्रशासन के खिलाफ जताया आक्रोश
वक्ताओ ने अपने संबोधन में विधायक, प्रशासन, सरकार के खिलाफ गहरा आक्रोश व्यक्ति किया .घटना के दस दिन बाद भी पीडिता के घर नहीं जाकर, किसी भी जनप्रतिनिधी या सरकारी नुमायंदे का पीडिता के परिवार को किसी भी तरह की आर्थिक सहायता प्रदान नहीं करनें पर आक्रोश व्यक्त किया. लोगों का कहना था कि जयपुर में मारपीट में युवक की हत्या के मामले में चंद घंटों में पचास लाख का मुआवजा दिया गया. परन्तु नाबालिग से दुष्कर्म और हत्या जैसे जधन्य अपराध में किसी भी तरह की सहायता नहीं देना सरकार और जनप्रतिनिधीयों की दोहरी मानसिकता का प्रतीक है .

यह भी पढ़े- पिता की गरीबी दूर करने के लिए बेटे का एकलव्य जैसा त्याग, ऐसे किया तय सरकारी स्कूल से IITian तक का सफर

प्रशासन से हुई वार्ता विफल
एडिशनल एसपी रामचन्द्र मूण्ड,एसडीएम फतेहपुर कपिल उपाध्याय,एसडीएम रामगढ विकास प्रजापत,डीएसपी रामप्रताप
विश्नोई, तहसीलदार रामचन्द्र गुर्जर आदि की संघर्ष समिति के प्रतिनिधी मण्डल से वार्ता हुई मगर दो दिन का समय मांगा,जिस पर संघर्ष समिति ने उन्हें दो दिन का समय दे भी दिया और वे बैठक से बाहर आ गए. मगर धरने पर बैठे लोगो ने दो दिन का समय नहीं दिया और धरना जारी रखने की बात कही

भारी पुलिस बल तैनात
कोतवाली थाने के बाहर भारी संख्या में प्रदर्शनकारियों को देखतें हुएं पुलिस ने भारी जाब्ता तैनात किया. कोतवाल इन्द्रराज मरोडिया, सदर थाना प्रभारी कृष्ण कुमार धनकड, रामगढ थानाधिकारी रमेश कुमार आदि मय जाब्तें के मौजूद रहें. अपने संबोधन के दौरान सीएलसी निदेशक श्रवण चौधरी ने पीडिता को 2.5 लाख रूपयें की आर्थिक सहायता देंने की धोषणा की.

ये जनप्रतिनिधी रही मौजूद
बीजेपी जिला उपाध्यक्ष रामनिवास सैनी, सुरेश टिड्डा, गोरधनसिंह रूकनसर, हरलाल सिंह थेथलिया, महिपाल सिंह, मनफूल गोदारा, सरपंच संजय प्रजापत,एडवोकेट ओम प्रकाश वर्मा, नरोतम शर्मा,सुरेन्द्र खटकड, सहित अनेक जनप्रतिनिधी मौजूद रहें. फतेहपुर धरने पर बैठे जितेन्द्र सिह कारंगा ने बताया की मांगो पर सहमति नहीं बनने पर धरना जारी रहेगा एव गुरूवार को फतेहपुर एव रामगढ शेखावाटी कस्बा बंद रखा जाएगा. जिसको लेकर बुधवार को व्यापार मण्डल के साथ वार्ता की जाएगी.

Trending news