राजस्थान: जिंस के कम भाव लगाने को लेकर बोली को बंद कर विरोध प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1904126

राजस्थान: जिंस के कम भाव लगाने को लेकर बोली को बंद कर विरोध प्रदर्शन

राजस्थान न्यूज: सीकर में जिंस के कम भाव लगाने को लेकर बोली को बंद कर विरोध प्रदर्शन किया गया.करीब 2 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया.

राजस्थान: जिंस के कम भाव लगाने को लेकर बोली को बंद कर विरोध प्रदर्शन

सीकर न्यूज: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे की कृषि उपज मंडी में आज किसानों ने जिंस के कम भाव लगाने को लेकर बोली को बंद कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. किसानों ने 2 घंटे तक मंडी परिसर के सभी गेटों के तालाबंदी कर जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान किसानों ने मंडी परिसर में विरोध प्रदर्शन कर सभी दुकानदारों द्वारा लगाई जा रही बोली को बंद करवा कर कांटे पर तुलवाई जा रही जिंस को भी रुकवा दिया. 

किसनों की जिंस के कम भाव व्यापारियों द्वारा लगाने पर किसानों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने मंडी प्रशासन तथा व्यापारियों के खिलाफ नारेबाजी कर सभी मंडी परिसर के मुख्य गेटों के तालाबंदी कर दी और करीब 2 घंटे तक विरोध प्रदर्शन किया.

किसानों से की गई समझाइश

किसानों द्वारा मंडी परिसर के सभी गेटों के तालाबंदी करने के बाद मंडी परिसर में आने जाने वाले लोडिंग वाहनों की कतारें लग गई. मंडी परिसर में किसानों के विरोध प्रदर्शन की सूचना के बाद पुलिस पहुंची और मंडी के कनिष्ठ सहायक शेखर कुमार ने पुलिस की मौजूदगी में किसानों से वार्ता कर पहले मंडी परिसर में किसानों के द्वारा की गई तालाबंदी को खुलवाया और किसानों से समझाइश शुरू की.

करीब 2 घंटे बाद मंडी में तालाबंदी खोलने के बाद वाहनों का आवागमन शुरू हुआ. किसानों का आरोप था कि उनकी जिंस का भाव समर्थन मूल्य से भी कम दिया जा रहा है. किसानों का कहना था कि व्यापारी किसान की जिंस को समर्थन मूल्य से कम मूल्य पर नहीं खरीदे. फिलहाल खबर लिखे जाने तक मंडी में किसानों तथा प्रशासन के मध्य वार्ता का दौर जारी था.

ये भी पढ़ें

इन आसान टिप्स से गाल पर होंगे दाढ़ी के घने बाल, मूंछों पर भी दे सकेंगे ताव

जानिए कौन सा है दुनिया का सबसे महंगा पेड़, ना.. चंदन नहीं है जवाब

जानिए,राजा-महाराजाओं के निजी जिंदगी के कुछ अनसुने राज!निर्वस्त्र...

शरीर में उत्तेजना और पावर बढ़ाती हैं ये दो खाने की चीजें, शामिल कई गुण

 

Trending news