अजीतगढ़ में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जिला प्रशासन ने की जन सुनवाई स्थगित
Advertisement

अजीतगढ़ में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जिला प्रशासन ने की जन सुनवाई स्थगित

सीकर के अजीतगढ़ कस्बे के रीको औद्योगिक इलाके में स्थित एग्री बायोटेक शराब फैक्ट्री ने अपने उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सीकर और जिला प्रशासन के जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया.  लेकिन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा. 

 प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जिला प्रशासन ने की जन सुनवाई स्थगित

Srimadhopur: सीकर के अजीतगढ़ कस्बे के रीको औद्योगिक इलाके में स्थित एग्री बायोटेक शराब फैक्ट्री ने अपने उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सीकर और जिला प्रशासन के जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित किया.  लेकिन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को जनसुनवाई कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा. इस के कारण जनसुनवाई स्थान उप तहसील अजीतगढ़ पर आए लोगों में आक्रोश व्याप्त हो गया और उन्होंने जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. उसके बाद उपखंड अधिकारी और नायब तहसीलदार अजीतगढ़ को ज्ञापन सौंपा. 

जानकारी के अनुसार अजीतगढ़ कस्बे में स्थिति एग्री बायोटेक शराब फैक्ट्री अपने उत्पादन क्षमता बढ़ाने के लिए प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड और जिला प्रशासन को अनुमति देने के लिए पत्र दिया था. जिस कारण जिला प्रशासन और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने अजीतगढ़ उप तहसील परिसर में जनसुनवाई कार्यक्रम आयोजित करने की तिथि तय की जिसमें नीमकाथाना के अतिरिक्त जिला कलेक्टर अनिल कुमार महला और प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सीकर के अधिकारी आना तय था.

जिस कारण निर्धारित समय पर लोग जनसुनवाई स्थान उप तहसील परिसर मे पहुंच गए, लेकिन सीकर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के 2 कर्मचारी दयाराम और अविनाश जनसुनवाई स्थल पर पहुंच कर नोटिस बोर्ड पर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी नीरज शर्मा का आदेश लगाया कि पर्यावरण स्वीकृति के लिए जो जनसुनवाइ की जानी थी वह किसी कारणवश स्थगित की जाती है. जिस कारण वहां उपस्थित लोग रोष में आकर जिला प्रशासन प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आरोप लगाया कि इन लोगों की मिलीभगत के कारण यह कार्यक्रम स्थगित किया गया है. 

यह भी पढ़ें : Gogunda: बिजली के खंभे से टूटकर बाइक सवार पर गिरा तार, फैला करंट, हुई मौत

इसके बाद लोगों ने अजीतगढ़ नायब तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा और आगामी जनसुनवाई की तारीख जब भी रखी जाए लोगों को बताया जाए उसके बाद तय किया गया. अजीतगढ़ की राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में प्रशासन गांव के संग अभियान का फॉलोअप शिविर आयोजित है. उसमें उपखंड अधिकारी आए हुए हैं तो उनके पास जाकर ज्ञापन दिया जाए और लोग वहां पहुंच कर उपखंड अधिकारी दिलीप सिंह राठौड़ को ज्ञापन देकर मांग की.आगामी होने वाली जनसुनवाई की तारीख का निश्चित समय पर तारीख बताएं लोगों का आरोप था कि इस फैक्ट्री के कारण अजीतगढ़ का पानी खत्म हो गया. 

अब इस फैक्ट्री को और भी अनुमति मिल गई तो अजीतगढ़ का पानी बिल्कुल खत्म हो जाएगा. सूचना पर अजीतगढ़ थाना प्रभारी सुनील कुमार पुलिस जाब्ते के साथ उप तहसील आए और लोगों से समझाइश की इस अवसर पर विश्व हिंदू परिषद अजीतगढ़ के अध्यक्ष विष्णु सेठी, पदम श्री जगदीश पारीक, विवेकानंद शर्मा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े प्रीतम सिंह, करण सिंह, पवन कुमार हरितवाल, नितिन जोशी, अजीतगढ़ के पूर्व सरपंच बाबूलाल कुमावत जगदीश चौधरी, पूर्व प्रधान मक्खन लाल शर्मा, भाजपा नेता दिनेश शर्मा, अजीतगढ़ सरपंच प्रतिनिधि सुनील कुमार अग्रवाल, नागाजी आश्रम की बृज बल्लभ दास महाराज, रमाकांत शर्मा, मोहन लाल पारीक, जीएल टेलर, रोशन सैनी, जेपी जाट समेत कई लोग उपस्थित थे.  इस संबंध में प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सीकर के क्षेत्रीय अधिकारी नीरज शर्मा का कहना है कि कलेक्टर सीकर के निर्देश पर यह जनसुनवाई स्थगित की गई है. आगामी जनसुनवाई की तारीख जब भी आएगी बता दी जाएगी. 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news