अग्निपथ योजना की भड़काऊ पोस्ट डालने पर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1226896

अग्निपथ योजना की भड़काऊ पोस्ट डालने पर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

लक्ष्मणगढ़ उपखंड के दिसनाऊ गांव निवासी 24 वर्षीय विजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है. बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि नागौर जिले के कुचामन सिटी थाना अधिकारी से सूचना मिलने के बाद युवक विजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया.

अग्निपथ योजना की भड़काऊ पोस्ट डालने पर पुलिस ने युवक को किया गिरफ्तार

Lachmangarh: अग्निपथ सेना भर्ती योजना के विरोध में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने के मामले में बलारां पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. सीकर जिला पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप के निर्देश पर सीकर जिले के सभी थाना इलाकों में अग्निपथ सेना भर्ती योजना के विरोध प्रदर्शन व आन्दोलनकारी गतिविधियों पर पुलिस की विशेष निगरानी रखी जा रही है.

इसी के तहत बलारां पुलिस ने अग्निपथ सेना भर्ती योजना के विरोध में सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट डालने वाले व आर्मी कोचिंग के छात्रों का जस्टिस फॉर आर्मी एग्जाम नामक ग्रुप के एडमिन लक्ष्मणगढ़ उपखंड के दिसनाऊ गांव निवासी 24 वर्षीय विजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया है. बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा ने बताया कि नागौर जिले के कुचामन सिटी थाना अधिकारी से सूचना मिलने के बाद युवक विजेंद्र सिंह को गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ जारी है.

यह भी पढ़ेंः देर रात हाईवे पर पलट गई राजस्थान रोडवेज बस और ट्रक, मची चीख-पुकार

सीकर जिले में अग्निपथ सेना भर्ती योजना के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस प्रशासन द्वारा संपूर्ण जिले में विशेष निगरानी कार्य किया जा रहा है. नागौर जिले के कुचामन सिटी थाना अधिकारी ने बलारां थाना अधिकारी बाबूलाल मीणा को बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से वर्तमान में अग्निपथ सेना भर्ती के विरोध में चल रहे आंदोलन को बढ़ावा देने व कुचामन सिटी तथा उसके आसपास संचालित कोचिंग छात्रों को आंदोलन में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने व पोस्ट डालने जैसी सूचना प्राप्त होने पर बलारां थानाधिकारी बाबूलाल मीणा के नेतृत्व में हेड कॉन्स्टेबल झाबरमल, कॉन्स्टेबल बीरबल सिंह व कॉन्स्टेबल सुरेंद्र सिंह की टीम का गठन किया गया.

अग्निपथ सेना भर्ती योजना की भ्रामक पोस्ट डालने वाले शख्स को डिटेन किया गया. जब युवक का मोबाइल चेक किया गया तो नागौर एवं उसके आसपास के क्षेत्रों में संचालित आर्मी कोचिंग के छात्रों का जस्टिस फॉर आर्मी एग्जाम नामक ग्रुप बना रखा था जो स्वयं ग्रुप एडमिन होने व व्हाट्सएप ग्रुप में नारायणपुर तिराए पर रोड पर जाम कर उग्र आंदोलन में शामिल था. जिस पर बलारां थाना पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक से पूछताछ की जा रही है.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news