Nuh Violence: Nuh Violence: धार्मिक यात्राओं पर हमले को लेकर सीकर में विरोध, VHP ने किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1807272

Nuh Violence: Nuh Violence: धार्मिक यात्राओं पर हमले को लेकर सीकर में विरोध, VHP ने किया प्रदर्शन

विश्व हिंदू परिषद द्वारा देशभर में बढ़ रहे आंतकवाद के खिलाफ आंतकवाद का पुतला जलाया और प्रदर्शन किया. शहर के सुभाष चौक में विश्व हिंदू परिषद द्वारा किए गए प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Nuh Violence: Nuh Violence: धार्मिक यात्राओं पर हमले को लेकर सीकर में विरोध, VHP ने किया प्रदर्शन

Sikar: विश्व हिंदू परिषद द्वारा देशभर में बढ़ रहे आंतकवाद के खिलाफ आंतकवाद का पुतला जलाया और प्रदर्शन किया. शहर के सुभाष चौक में विश्व हिंदू परिषद द्वारा किए गए प्रदर्शन में सैकड़ों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान लोगों की मांग थी कि देश में हिंदुओं के धार्मिक स्थानों व यात्राओं पर हो रहे हमलों पर पाबंदी लगे देशभर में राज्यों में जो सरकारी है. धार्मिक यात्राओं एव धार्मिक स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था करें और अगर शीघ्र ही इन हो रही आंतकवादी घटनाओं पर रोक नहीं लगाई गई तो देशभर में आंदोलन किया जाएगा.

विश्व हिंदू परिषद द्वारा प्रदर्शन 

विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह मूडरु ने बताया कि भारत जैसे देश में आज हमें इस प्रकार के प्रदर्शन करने पड़ रहे हैं, जो कई दशकों से ब्रजमंडल यात्रा शांतिपूर्ण ढंग से सौहार्द पूर्ण वातावरण में निकाली जा रही है. उस ब्रजमंडल यात्रा के ऊपर लोगों मैं एक विश्वास था उस ब्रजमंडल यात्रा पर हमला होता है, आंतकवादी हमला होता है और उसे नष्ट भ्रष्ट करने का प्रयास किया जाता है. यह कोई सामान्य घटना ही नहीं है. यह पूरे देश चिंता का विषय है.

ब्रजमंडल यात्रा पर हमला चिंता का विषय- राजेंद्र सिंह मूडरु

आज का प्रदर्शन इस विषय को लेकर के संपूर्ण भारतवर्ष के इस आंतकवादी की घटना ने पूरे देश की जड़ों को हिलाया है. गंगा जमुनी तहजीब को हिलाया है. यह एक बहुत बड़ी घटना घटी है. जिसमें हजारों की संख्या में महिला पुरुष अपने धार्मिक यात्रा लेकर के भगवान शिव के चरणों में जा रही थी. उसी यात्रा को रोकने का प्रयास किया गया है और केवल यात्रा को रोका ही नहीं गया. यात्रा में सम्मिलित माता -बहनों को रोका गया बल्कि यात्रा के ऊपर पथराव भी किया गया. उनके ऊपर बंदूकों की गोलियां चलाई गई. 

इस प्रकार की हिंसा को रोका - राजेंद्र सिंह मूडरु

यात्रा में सम्मिलित माता बहनों को उनके साथ में दुर्व्यवहार किया गया. उनकी हत्या की गई, यह कभी बर्दाश्त नहीं हो सकता. यह बर्दाश्त करने योग्य स्थिति नहीं है. राजेंद्र सिंह मुंदरू ने बताया कि मैं इस देश की सरकार से प्रार्थना करना चाहता हूं कि इस प्रकार की हिंसा को रोका जाए.

ये भी पढ़ें- भरतपुर के कामां, पहाड़ी में धारा 144 लागू ,डीएम लोकबंधु ने आदेश किए जारी

इस प्रकार धार्मिक सौहार्द के भाव को लेकर के भगवान के चरणों में जाने वाले यात्रियों को सुरक्षा प्रदान की जाए और उन्होंने व्यवस्था दी जाए और ऐसे जिहादियों को ऐसे कड़े कानून के तहत सजा दिलानी चाहिए. वहां घोषणा की गई कि मात्र 5 हत्या हुई है जबकि अनेकों माता बहनों की हत्या की गई. अनेकों गाड़ियां जलाई गई है और कम से कम 4 से 5 हजार लोगों को बंदी बना करके उनके ऊपर हमला किया गया. इस घटना में दोषी लोगों को सख्त से सख्त सजा दी जाए और इस प्रकार की घटना कभी बर्दाश्त नहीं की जाएगी इन्हीं मांगों को लेकर आप सुभाष चौक में प्रदर्शन किया गया और आंतकवाद का पुतला जलाया गया है.

Trending news