Neemkathana News: 19 महीने का मासूम SNA टाइप 1 नामक बीमारी से पीड़ित, करोड़ों खर्च होंगे इलाज में
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2021949

Neemkathana News: 19 महीने का मासूम SNA टाइप 1 नामक बीमारी से पीड़ित, करोड़ों खर्च होंगे इलाज में

Neemkathana: डाबला के स्यालोदडा के रहने वाले पंकज जांगिड़ के पुत्र अर्जुन SNA1 नामक बीमारी से ग्रसित है. 17.50 करोड़ का ZOLGENSMA इंजेक्शन लगाने से मासूम की जिंदगी बटाया जा सकता है. एनजीओ के माध्यम से अब तक 12 लाख रुपए का मिला सहयोग. 

फाइल फोटो

Neemkathana News: राजस्थान के नीमकाथाना इलाके के डाबला के स्यालोदडा के रहने वाले 19 माह का मासूम अर्जुन एस एन ए टाइप 1 नामक गंभीर बीमारी से पीड़ित है.  ZOLGENSMA इंजेक्शन लगा करके मासूम की जिंदगी बचाई जा सकती है, जिसके लिए 17.50 करोड़ रुपए की लागत बताई जा रही है. 

यह भी पढ़े: 100 साल बाद कैसा दिखेगा जैसलमेर? क्या होगा जैसलमेर का रूप? देखें AI द्वारा बनाई इन तस्‍वीरों के जरिए 

सोशल मीडिया पर हेल्प के लिए एक कैंपेन चलाया जा रहा
वहीं लेकिन परिवार के पास इतना पैसा नहीं होने से परिवार के लोगों की भी नींद उड़ी हुई है. चाहकर भी वे अपने इकलौते बच्चे की जिंदगी बचाने के लिए कुछ कर नहीं पा रहे. बेटे की जिंदगी की डोर टूटने से बचाने के लिए उनके पास एक ही उम्मीद है और वह है, लोगों की मदद. बिमार अर्जुन के दादा और पिता सामाजिक संगठनों सहित लोगों से सहयोग की अपील कर रहे हैं. इसके लिए सोशल मीडिया पर हेल्प के लिए एक कैंपेन चलाया जा रखा है, जिसमें से 8 दिन में 12 लाख हजार रुपए ही इकट्ठा हुए हैं.

लोगों से मदद की अपील 
आपको बता दें कि अर्जुन के पिता पंकज जांगिड़ सिटीस्केन मशीने ठीक करनेवाली प्राइवेट कंपनी में एक टेक्निशियन के रूप में काम करता हैं. अर्जुन के दादा रामजीलाल जांगिड़ और पिता पंकज ने लोगों से अपील की है, कि वे खुद भी मदद करें और अपने परिवारजनों, दोस्तों से भी सहयोग करवाएं.

यह भी पढ़े: खाटू श्याम मंदिर बनने की पीछे की कहानी, आखिर कैसे पहुंचा शीश कुरुक्षेत्र से सीकर ?

एस एन ए टाइप 1 बीमारी से ग्रसित
अर्जुन के दादा रामजीलाल सालोदरा हाल निवासी जयपुर ने बताया कि उनका पोता अर्जुन एस एन ए टाइप 1 बीमारी से ग्रसित है. उन्होंने बताया कि उनका पोता 19 महीने का है. अर्जुन के  2 साल होने से पहले उसे साढ़े 17 करोड़ रुपए का ZOLGENSMA इंजेक्शन सहाया जाएगा, तब जा कर बच्चा पूरी तरह से सही हो पाएगा.

एनजीओ के माध्यम से लोगों से मदद मांगी जा रही
इंजेक्शन लगवाने के लिए impact guru एनजीओ के माध्यम से लोगों से मदद मांगी जा रही है. इसके साथ ही अखिल भारतीय जांगिड़ ब्राह्मण महासभा के जिला अध्यक्ष हरिराम जांगिड़ ने भी लोगों से अधिक से अधिक सहयोग करने की अपील की है. 

यह भी पढ़े: खनन माफिया बैखौफ, कार्रवाई करने गई टीम के कांस्टेबल पर चढ़ाया ट्रेक्टर; गंभीर घायल

Trending news