Neemkathana: डीएम श्रुति भारद्वाज ने किया कैंप का निरीक्षण,दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2019856

Neemkathana: डीएम श्रुति भारद्वाज ने किया कैंप का निरीक्षण,दिए निर्देश

Neemkathana News: जिला कलक्टर श्रुति भारद्वाज ने गणेश्वर में चल रहे कैंप का किया निरीक्षण.शिविरों में आमजन को योजनाओं की जानकारी के साथ मिल रहा है लाभ.

डीएम श्रुति भारद्वाज ने किया कैंप का निरीक्षण.

Neemkathana News:  नीमकाथाना जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा ग्राम पंचायत आगरी, गणेश्वर, गढटकनेत, हरदासकाबास, में शिविरों का आयोजन किया गया.जिला कलेक्टर श्रुति भारद्वाज ने गणेश्वर में चल रहे कैंप का निरीक्षण किया.इस दौरान उन्होंने शिविर में आए हुए आमजन को प्रधानमंत्री जन-धन योजना के तहत बैंक खाता खुलवाने,अटल पेंशन योजना व सामाजिक सुरक्षा के लिए जीवन ज्योति योजना के तहत पंजीकरण करवाने की जानकारी दी.

 6 माह के बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार किया गया

संबंधित अधिकारियों को अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए. इस दौरान जिला कलक्टर ने ग्रामीणों से सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लेने के लिए प्रेरित किया. कार्यक्रम में जिला कलेक्टर ने 6 माह के बच्चों का अन्नप्राशन संस्कार किया गया. प्रधानमंत्री पोषण योजना के तहत गर्भवती महिलाओं व बच्चों के स्वास्थ्य व पोषण का महत्व बताया.

  विकसित भारत की शपथ दिलवाई

इस दौरान जिला कलेक्टर ने उपस्थित ग्रामीणों को विकसित भारत की शपथ दिलवाई.इस दौरान उन्होंने विभिन्न विभागों के द्वारा लगाए गए स्टॉल्स का भी निरीक्षण किया.कार्यक्रम में धरती कहे पुकार के थीम पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी गई. सरकार की कल्याणकारी स्कीम के लाभार्थियों ने अपने अनुभव शेयर किया.

 इस दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी मुरारी शर्मा, महिला अधिकारिता विभाग के उपनिदेशक संजय चेतानी, सहायक विकास अधिकारी महादेव सिंह काजला, सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रोग्रामर गुलाब, एपीआरओ विकास चाहर सहित जनप्रतिनिधि एवं ग्रामीण मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather Update: कड़ाके की ठंड से छूटेगी धूजणी, राजस्थान में जल्द ही बारिश होने आसार!

इस शख्स को पहले से पता था भजनलाल शर्मा ही बनेंगे राजस्थान के CM? नाम घोषित होने से पहले ही दे दी थी बधाई

 

Trending news