लक्ष्मणगढ़ः सरकारी स्कूल में विज्ञान मेले का हुआ आयोजन, 11 जिलों के विद्यार्थी हुए शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1387049

लक्ष्मणगढ़ः सरकारी स्कूल में विज्ञान मेले का हुआ आयोजन, 11 जिलों के विद्यार्थी हुए शामिल

सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे की आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय गणित और विज्ञान मेले का आयोजन किया गया. आयोजित मेले में जयपुर प्रांत की 11 जिलों की टीमों के विद्यार्थियों ने भाग लिया. 

लक्ष्मणगढ़ः सरकारी स्कूल में विज्ञान मेले का हुआ आयोजन, 11 जिलों के विद्यार्थी हुए शामिल

Lacmangarh News: सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ कस्बे की आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय गणित और विज्ञान मेले का आयोजन किया गया. आयोजित मेले में जयपुर प्रांत की 11 जिलों की टीमों के विद्यार्थियों ने भाग लिया. इस दौरान छात्र-छात्राओं के जरिए गणित तथा विज्ञान विषय पर एक से बढ़कर एक मॉडल तैयार किए गए थे. जिसका प्रदर्शन किया गया.

प्रदर्शन के दौरान राजकीय महाविद्यालय के सेवानिवृत्त प्राचार्य मक्खन लाल जांगिड़, मोदी स्टूडेंट कॉलेज के प्रोफेसर डॉक्टर नरेंद्र कुमार व राजकीय विद्यालय के अध्यापक रघुनंदन शर्मा बतौर निर्णायक के रूप में उपस्थित थे. वहीं आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य अशोक पारीक, विद्या मंदिर कमेटी के सचिव मुरारीलाल महर्षि, व्यवस्थापक पुरूषोत्तम मिश्रा व विद्यालय के अध्यापक  भी मौजूद थे.

इस दौरान संस्थान के प्रांत वैदिक प्रमुख लक्ष्मणसिह राठौड़ ने बताया कि विद्या भारती संस्थान का प्रतिवर्ष आयोजित होने वाला विज्ञानऔर गणित मॉडल मेला इस बार लक्ष्मणगढ़ में आयोजित किया गया है. मेले में छात्र छात्राओं ने गणित और विज्ञान विषय पर अलग अलग मॉडल तैयार किए गए हैं.

इस मेल में छात्र छात्राओं ने अलग अलग मॉडल तैयार कर प्रदर्शन किए, विद्या संस्थान के जयपुर प्रांत वैदिक प्रमुख लक्ष्मण सिंह राठौड़ ने बताया कि मेले में करीब छात्र छात्राएं प्रतिभागी है और 50 दल प्रभारी मौजूद है. इस मेले का मुल उद्देश्य छात्रों में वैज्ञानिक सोच को विकसित करना है। और दुसरा हमारे पूर्वजों द्वारा सोधित ज्ञान को समाज तक पहुंचाना है। मेले के दौरान आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य अशोक पारीक, विद्या मंदिर कमेटी के सचिव मुरारीलाल महर्षि, व्यवस्थापक पुरुषोत्तम मिश्रा विद्यालय के अध्यापक मौजूद थे.

खबरें और भी हैं...

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक भंवर लाल शर्मा का निधन, सीएम गहलोत ने जताई संवेदना

Viral Video: राजेंद्र गुढ़ा ने कहा, सचिन पायलट के साथ चट्टान की तरह साथ रहूंगा

Trending news