खंडेला: सैनी समाज ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर निकाली आक्रोश रैली, उग्र आंदोलन की चेतावनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1360832

खंडेला: सैनी समाज ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर निकाली आक्रोश रैली, उग्र आंदोलन की चेतावनी

खंडेला कस्बे के कांवट रोड स्थित निजी विद्यालय में सैनी समाज के लोगों ने सैनी जागृति संस्था के अध्यक्ष बनवारीलाल सैनी की अध्यक्षता में सभा का आयोजन कर कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए आक्रोश रैली निकाली.

खंडेला: सैनी समाज ने 11 सूत्रीय मांगों को लेकर निकाली आक्रोश रैली, उग्र आंदोलन की चेतावनी

Khandela: सीकर जिले के खंडेला कस्बे के कांवट रोड स्थित निजी विद्यालय में सैनी समाज के लोगों ने सैनी जागृति संस्था के अध्यक्ष बनवारीलाल सैनी की अध्यक्षता में सभा का आयोजन कर कस्बे के मुख्य मार्गों से होते हुए आक्रोश रैली निकाली. इस दौरान वक्ताओं ने जयपुर में रात प्रदर्शन कर रहे समाज के लोगों पर लाठीचार्ज कर 84 लोगों की गिरफ्तारी की निंदा की. 

अध्यक्ष बनवारीलाल सैनी ने कहा कि समाज को 12% आरक्षण देने, महात्मा फूले कल्याण बोर्ड का गठन करने, महात्मा फुले फाउंडेशन बनाने ,कस्बे में सब्जी के ठेले और  फुटपाथ पर काम करने वाले को स्थाई जगह निश्चित करने सहित यदि सरकार हमारी 11 सूत्री मांगे नहीं मानती है और समाज के लोगों को रिहा कर उन पर लगाए गए झूठे मुकदमों को वापस नहीं लेती है, तो सैनी समाज के लोगों द्वारा बड़ा आंदोलन किया जाएगा.  

इस दौरान कस्बे में सैनी समाज के लोगों द्वारा अपने-अपने प्रतिष्ठान भी बंद रखें. इसके बाद समाज के लोगों ने हाथों में झंडे लेकर और मोटरसाइकिल के द्वारा कस्बे के मुख्य मार्गो से होते हुए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद और महात्मा ज्योतिबा फुले के जिंदाबाद के नारे लगाते हुए तहसील कार्यालय पहुंचे. 

यहां पर खंडेला के कांग्रेस प्रत्याशी रहे सुभाष ने सैनी समाज के लोगों पर पुष्प वर्षा कर रैली का स्वागत किया, जिसके बाद समाज के लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को 11 सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा. वहीं, तहसील कार्यालय में ज्ञापन देने से पहले शंकर लाल सैनी ने समाज के लोगों को कहा कि यदि सरकार हमारी मांगों को जल्द ही नहीं मानती है, तो हम उग्र आंदोलन करेंगे. 

कांवट सरपंच मीना सैनी ने कहा कि हमारे 84 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था, उन्हें आज रिहा कर दिया गया है. जल्द ही उनका खंडेला में पुष्प मालाओं के साथ स्वागत किया जाएगा और उनके साथ मिलकर समाज की 11 सूत्री मांगों को लेकर आगे की लड़ाई लड़ी जाएगी. तहसीलदार सुमन चौधरी ने समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि आप की मांगों का 11 सूत्रीय ज्ञापन जल्द ही सरकार को भिजवा दिया जाएगा. 

सीकर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें

मां के सामने बेटी और दामाद मनाते हैं सुहागरात, रात को सोती है साथ

IAS टीना डाबी को आईएएस प्रदीप गवांडे ने कैसे किया प्रपोज, जानिए कैसे हुई मुलाकात?

Trending news