जय हो क्रिकेट कप रात्रिकालीन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 70 से अधिक टीमें ले रही हैं भाग
Advertisement

जय हो क्रिकेट कप रात्रिकालीन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 70 से अधिक टीमें ले रही हैं भाग

सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के मुंडन में रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया है. प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व पीसीसी सचिव एवं विधायक पुत्र बालेंन्दु सिंह शेखावत ने फीता काटकर एवं पिच पर एक बॉल खेल कर किया. 

जय हो क्रिकेट कप रात्रिकालीन प्रतियोगिता का हुआ शुभारंभ, 70 से अधिक टीमें ले रही हैं भाग

SriMadhopur: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के मुंडन में रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ हो गया है. प्रतियोगिता का शुभारंभ पूर्व पीसीसी सचिव एवं विधायक पुत्र बालेंन्दु सिंह शेखावत ने फीता काटकर एवं पिच पर एक बॉल खेल कर किया. जानकारी के अनुसार मूंड़रु के राजकीय वरिष्ठ उपाध्याय संस्कृत विद्यालय के खेल मैदान पर 15 दिवसीय आयोजित होने वाली रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ रात्रि 9:30 बजे से हुआ. प्रतियोगिता का आयोजन जय हो क्रिकेट क्लब कप रात्रि कालीन समिति के तत्वाधान में आयोजित हो रहा है प्रतियोगिता में करीब 70 से अधिक टीमें भाग ले रही हैं.

क्लब के अध्यक्ष इमरान खान ने बताया कि प्रतियोगिता में भाग लेने वाली टीमों में विजेता टीम को ट्रॉफी तथा 31 हजार का नगद इनाम वही विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 11 हजार का नगद इनाम दिया जाएगा. कल के द्वारा मंचासीन सभी अतिथियों का प्रतियोगिता के शुभारंभ से पूर्व माल्यार्पण एवं साफा पहनाकर स्वागत एवं सत्कार किया गया गया.

रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए पूर्व पीसीसी सचिव एवं विधायक पुत्र बालेंन्दु सिंह शेखावत ने कहा कि खेलकूद प्रतियोगिताओं से खिलाड़ी के जीवन में युवाओं का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है तथा इस प्रकार के आयोजनों से आपसी भाईचारे में वृद्धि होती है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में क्रिकेट बॉस्केटबॉल कबड्डी जैसे खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार को खेल मैदानों का विकास करना चाहिए. रात्रिकालीन क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन करने का उन्हें अवसर प्राप्त हुआ यह गौरव का विषय है. 

उन्होंने कहा कि गांव में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है, बशर्ते की खिलाड़ियों को सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा सके. उन्होंने कहा कि खेल को खेल की भावना से खेलना चाहिए. सरपंच प्रतिनिधि रामजीलाल मिश्रा ने कहा कि क्षेत्र के सभी गांव में खेल मैदान एवं सुविधाओं का पर्याप्त विस्तार होना चाहिए, जिसे गांव की प्रतिभाओं को राज्य एवं देश का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त हो सके. इस दौरान प्रधान प्रतिनिधि घीसालाल यादव संस्कृत स्कूल प्रिंसिपल राजेन्द्र सिंह, रणजी किरकेटर शमशेर सिंह,जिला परिषद सदस्य प्रतिनिधि बद्रीप्रसाद यादव, पंचायत समिति सदस्य घीसालाल सैनी, वार्ड पार्षद उमेश चुलेट लक्ष्मीकांत हरितवाल वार्ड पार्षद, सहित कई प्रबुद्ध जन एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे.

 

Trending news