पुलिस महानिरीक्षक संदीप सिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर आए सीकर, अधिकारियों की ली बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1682290

पुलिस महानिरीक्षक संदीप सिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर आए सीकर, अधिकारियों की ली बैठक

सीकर न्यूज: पुलिस महानरीक्षक संदीप सिंह चौहान एक दिवसीय सीकर दौरे पर आए.इस दौरान महिला आत्मरक्षा पुलिस मित्र योजना सीएलजी सदस्य एवं पुलिस विभाग की ओर से चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं पर भी चर्चा की.

 पुलिस महानिरीक्षक संदीप सिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर आए सीकर, अधिकारियों की ली बैठक

Sikar: सीकर पुलिस महा निरीक्षक संदीप सिंह चौहान एक दिवसीय दौरे पर सीकर आए. सीकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पुलिस अधिकारियों की बैठक ली बैठक के बाद पत्रकारों से चर्चा की. इससे पहले पुलिस के जवानों ने पुलिस महा निरीक्षक संदीप सिंह चौहान को गॉड ऑफ ऑनर दिया.

पुलिस महामहा निरीक्षक संदीप सिंह चौहान ने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग का मतलब है कि जनता का पुलिस से जुड़ाव कैसे हो. पुलिस को प्रभावी बनाने के लिए जनता किस तरह से मदद करे. इसी के तहत पुलिस अलग-अलग कमेटियां बनाती है. जिनमें लेबर,व्यापारी, रिटायर्ड कर्मचारी सहित तमाम वर्गों के लोग शामिल होते हैं. चौहान ने कहा कि राजस्थान के अलावा कई राज्य में तो इन कमेटियों के लोगों को पे भी किया जाता है.इसके अलावा पुलिसमित्र योजना चल रही है. जिसका कोई भी सदस्य बन सकता है. खासकर युवाओं में इसका प्रचलन ज्यादा है.

सरकार की हर पुलिस थाने में एक के स्वागत कक्ष बनाने की योजना है. राजस्थान में ज्यादातर पुलिस थानों में स्वागत कक्ष बन चुके हैं. जिससे लोगों को अब थाने में प्रवेश होते ही स्वागत कक्ष में ही सब काम हो जाते हैं. उनका ज्यादा समय भी व्यतीत नही होता है. इसके अलावा सरकार ने शांति और सौहार्द निदेशालय शुरू किया है. जिसके तहत जिला तहसील और संभाग स्तर पर लोगों को ट्रेनिंग भी दी जाती है.पुलिस महामहा निरीक्षक संदीप सिंह चौहान ने कहा कि कम्युनिटी पुलिसिंग का मतलब है कि जनता का पुलिस से जुड़ाव कैसे हो. पुलिस को प्रभावी बनाने के लिए जनता किस तरह से मदद करे. इसी के तहत पुलिस अलग-अलग कमेटियां बनाती है. 

यह भी पढ़ें- 

6 महीने की है बात, राजस्थान में फिर से 2003 और 2013 जैसे होंगे हालात: वसुंधरा राजे

इस दिन आ रहा है RBSE 8वीं का रिजल्ट, फिर जारी होगा 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट Biggest Updates

Trending news