Sikar news: सीकर में शहीद अशफाक उल्ला खा सर्किल की सौगात, घंटाघर क्षेत्र दूधिया रोशनी से उठा चमक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1904600

Sikar news: सीकर में शहीद अशफाक उल्ला खा सर्किल की सौगात, घंटाघर क्षेत्र दूधिया रोशनी से उठा चमक

Sikar latest news:  राजस्थान के सीकर जिले में शहीद अशफाक उल्ला खा सर्किल की सौगात शहरवासियों को दी गई. शहीद स्मारक पर स्वतंत्रता सेनानी अशफाक उल्ला खा सहित जिले के अन्य शहीदों के नाम भी अंकित किए गए हैं. 

Sikar news: सीकर में शहीद अशफाक उल्ला खा सर्किल की सौगात, घंटाघर क्षेत्र दूधिया रोशनी से उठा चमक

Sikar news: राजस्थान के सीकर जिले में शहीद अशफाक उल्ला खा सर्किल की सौगात शहरवासियों को दी गई. शहीद स्मारक पर स्वतंत्रता सेनानी अशफाक उल्ला खा सहित जिले के अन्य शहीदों के नाम भी अंकित किए गए हैं. नगर परिषद की ओर से बजाज सर्किल के बाद कल शाम शहीद अशफाक उल्ला खान सर्किल का विधिवत उद्घाटन सीकर विधायक राजेंद्र पारीक व नगर परिषद सभापति जीवण खा ने किया. समारोह में शहीद वीरांगनाओं का सम्मान भी किया गया. 

शहीद अशफाक उल्ला खान सर्किल के बाद सीकर के हृदय स्थल घंटाघर पर भी फ्लैशलाइटों का बटन दबाकर उद्घाटन किया गया जिससे घंटाघर क्षेत्र दूधिया रोशनी से चमक उठा. नगर परिषद आगामी विधानसभा की आचार संहिता लगने से पहले ही अपने सभी प्रोजेक्ट को पूरा कर उद्घाटन करने में जुटी हुई है. नगर परिषद की ओर से पिछले कुछ दिनों में लगातार करीब आधा दर्जन सर्किलों सहित अन्य प्रोजेक्ट का शिलान्यास एवं लोकार्पण कार्यक्रम किया जा चुका है.

यह भी पढ़े- राजस्थान में 1 IAS और 53 RAS अधिकारियों के तबादले, यहां देखें किसको मिली कौन सी पोस्टिंग

इस अवसर पर सीकर विधायक राजेंद्र पारीक ने कहा कि आजादी के परवाने शहीद अशफाक उल्ला खां की याद में बने सर्किल का आज लोकार्पण किया गया है. नगर परिषद की ओर से बनाए गए सर्किल पर जिले के 144 शहीदों के नाम भी अंकित किए जाएंगे. हम अपने आप को सौभाग्यशाली मानते हुए गौरवान्वित महसूस करते है कि नगर परिषद ने एक सुंदर सौगात शहरवासियों को दी है.

नगर परिषद जीवण सभापति जीवण खा ने कहा कि शहीद अशफाक उल्ला खा के शहीद स्मारक का लोकार्पण किया गया है. अवसर पर शाहिद वीरांगनाओं का सम्मान भी किया गया है. सीकर शहर को संभाग का दर्जा मिलने और एजुकेशन हब के रूप में पहचान बनने के बाद शहर का सौंदर्यकरण भी बहुत जरूरी है इस के अनुरूप नगर परिषद की ओर से शहर के सौंदर्य करण का कार्य किया जा रहा है और आगे भी लागतात जारी रहेगा. इसी के तहत आज फतेहपुर रोड पर शहीद अशफाक उल्ला खा के नाम से सर्किल का लोकार्पण किया गया है. शेखावाटी की धरती वीरों और शहीदों की भूमि के रूप में जानी जाती है यहां के वीर जवानों ने देश की रक्षा के लिए बलिदान दिया है. 

उनकी याद को चिरस्थाई बनाने के लिए इस सर्किल का निर्माण किया गया है. इस सर्किल पर जिले के सभी शहीदों के नाम भी अंकित किए जाएंगे. कार्यक्रम के दौरान नगर परिषद उपसभापति अशोक चौधरी, नगर परिषद आयुक्त शशिकांत शर्मा, नगर परिषद अधिकारी रविंद्र जैन, कांग्रेस शहर अध्यक्ष राजेश सैनी, पार्षद उमाशंकर सैनी, एडवोकेट पुरुषोत्तम शर्मा, सहित बड़ी संख्या में पार्षद और शहरवासी मौजूद रहे.

Trending news