खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1524853

खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू

Khatu Shyam Kapat Open Date: नए साल 2023 में खाटू श्याम बाबा मंदिर में श्याम बाबा के दर्शन के लिए भक्तों को बस कुछ और दिन का इंतजार करना है. क्योंकि मंदिर के कपाट खुलने की डेट फाइनल हो गयी है.

खाटू श्याम बाबा मंदिर में इस दिन से कर सकेंगे भक्त दर्शन, ऑनलाइन बुकिंग और नए नियम लागू

Khatu Shyam Mandir Darshan : खाटूश्याम बाबा मंदिर में दर्शन के लिए ऑनलाइन बुकिंग के साथ ही उम्र को लेकर भी इस बार कुछ नए नियम बना दिये गये हैं.

नए साल 2023 में खाटू श्याम बाबा मंदिर में श्याम बाबा के दर्शन के लिए भक्तों को बस कुछ और दिन का इंतजार करना है. क्योंकि मंदिर के कपाट खुलने की डेट फाइनल हो गयी है.

जब श्याम बाबा का मंदिर खुलेगा तो भक्तों को दर्शन करने के लिए पहले से ऑनलाइन बुकिंग करनी होगी. अब खाटू श्याम बाबा के दर्शन बिना बुकिंग के संभव नहीं है. साथ ही नए नियम के तहत कोरोना को देखते हुए 10 साल से छोटे और 60 साल से अधिक की उम्र वालों के लिए बुकिंग नहीं की जाएगी.

बता दें कि देश समेत दुनियाभर से कई भक्त खाटू श्याम (Khatu Shyam) के दर्शन का आनंद लेने के लिए राजस्थान (Rajasthan) के खाटू श्याम मंदिर में साल भर आते हैं. इस दौरान उन्हें काफी देर तक दर्शन के लिए लाइनों में लगा रहता पड़ता है. भक्तों की परेशानी को कम करने के लिए shrishyamdarshan.in वेबसाइट शुरू की गई है. 

खरमास/मलमास के बाद मंदिर खुलेगा
खाटू श्याम जी के मंदिर को भक्तों के लिए 15 जनवरी के बाद तब खोला जाएगा, जब खुद डीएम अमित यादव तैयारी को की हरी झंडी दे देंगे. तब तक आप ऑनलाइन बुकिंग कर बाबा के दर्शन का समय बुक करा सकते हैं.

नई व्यवस्था के अनुसार अभी केवल 90 तीर्थयात्रियों को एक स्लॉट में अनुमति दी जाती है. खाटू श्याम के दर्शन के लिए केवल 20 सेकेंड का समय मिलेगा. यहां ये याद रखें कि मंदिर जाने से पहले सुनिश्चित करें कि आपकी बुकिंग कंफर्म हो गई है या नहीं. वरना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के बिना आपको एंट्री तक नहीं मिलेगी. 

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
खाटू श्याम बाबा के दर्शन के लिए सबसे पहले आपको खाटू श्याम मंदिर की आधिकारिक वेबसाइट shrishyamdarshan.in पर जाना होगा.
फिर ‘दर्शन पंजीयन’ ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा.
अब रजिस्ट्रेशन करते समय सामान्य टिकट, तत्काल टिकट और अंतर्राष्ट्रीय टिकट चुनें.
दर्शन के लिए उपलब्धता देखने के लिए समय और दिन चुनें.
मंदिर के दर्शन के लिए रजिस्ट्रेशन को लेकर सभी चीजें भर दें.
वेरीफाई कर लें कि आपने जो जानकारी दी है, वो सही है और अब उसे रजिस्ट्रेशन के लिए भेज दें.
फॉर्म जमा करने के बाद भक्त के मोबाइल फोन पर बुकिंग आईडी समेत एक कंफर्मेशन मैसेज तुरंत आ जाएगा.

बता दें कि खाटू श्याम मंदिर के लिए बुकिंग का टाइम सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक और शाम में 4 बजे से रात 8 बजे तक ही है. साथ ही खाटू श्याम दर्शन संपर्क नंबर 01576- 231182, 231482 भी है, जहां आपको मदद मिल सकती है.

Trending news