कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध, अग्नियोजना में किया सत्याग्रह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1235421

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध, अग्नियोजना में किया सत्याग्रह

सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्नीपथ योजना का सीकर में विरोध लगातार जारी है. कांग्रेस पार्टी ने योजना के विरोध में  प्रदेशभर में सत्याग्रह  कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने  करीब 2 घंटे तक सीकर कलेक्ट्रेट के बाहर बैठे रहे.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं का जिला कलेक्ट्रेट पर विरोध, अग्नियोजना में किया सत्याग्रह

Sikar: सेना भर्ती के लिए लाई गई अग्नीपथ योजना का सीकर में विरोध लगातार जारी है. कांग्रेस पार्टी ने योजना के विरोध में  प्रदेशभर में सत्याग्रह  कर रही है. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने  करीब 2 घंटे तक सीकर कलेक्ट्रेट के बाहर बैठे रहे. इस आंदोलन को लेकर कार्यकर्ताओं का कहना है कि. इस योजना से देश के युवाओं का मनोबल टूट चुका है. साथ ही सीमा पर खड़े जिन जवानों की वजह से हम खुद को सुरक्षित महसूस करते हैं. इस योजना के लागू होने से देश की सुरक्षा भी ठीक ढंग से नहीं हो पाएगी. क्योंकि 4 साल में कोई भी सैनिक पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाता है.

ये भी पढ़ें- जिले के ग्राम विकास अधिकारी ने मांगी इतने हजार की रिश्वत, ऑडियो वायरल

इस बारे में पूर्व केंद्रीय मंत्री सुभाष महरिया ने कहा कि, पोकरण में जब परमाणु बम का परीक्षण किया गया तो उसकी तैयारियों के लिए करीब 15 साल का समय लगा. ऐसे में यदि इस योजना से कोई सैनिक की नियुक्ति की जाती है तो, उसका 6 महीने का समय तो ट्रेनिंग में ही निकल जाएगा. जिसके बाद 3.5 साल की नौकरी में वह पूर्ण रुप से किसी भी चीज के लिए तैयार नहीं हो पाएगा. जो देश की सुरक्षा और सैन्य शक्ति को विकसित करने के लिए कमजोरी है.

नगर परिषद सभापति जीवण खां ने कहा कि, रशिया जैसे मजबूत देश यूक्रेन देश की छोटी सी सेना वह भी अपने काबू में नहीं कर सके. जिसका मुख्य कारण यही है कि रशिया के पास परिपक्व सैनिक नहीं थे. भारत में भी जब इस योजना से सैनिकों की नियुक्ति होगी. तो यहां भी हालात ऐसे ही होंगे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news