14 सेकेंड में टाइगर ने पैंथर का कर दिया THE END, वीडियो देख कर खड़े हो जाएंगे रोंगटे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1207130

14 सेकेंड में टाइगर ने पैंथर का कर दिया THE END, वीडियो देख कर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

 रणथंभौर नेशनल पार्क में एक टाईगर ने अपने इलाके में घुस आये एक पैंथर को मौत के घाट उतार दिय . टाईगर ने महज 15 सेकेंड में ही पैंथर को मार गिराया . जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है . वायरल वीडियो में टाईगर आराम से बैठ कर अपने शिकार को खाते नजर आ रहा है.

14 सेकेंड में टाइगर ने पैंथर का कर दिया THE END, वीडियो देख कर खड़े हो जाएंगे रोंगटे

सवाईमाधोपुर: रणथंभौर नेशनल पार्क में एक टाईगर ने अपने इलाके में घुस आये एक पैंथर को मौत के घाट उतार दिया. टाईगर ने महज 15 सेकेंड में ही पैंथर को मार गिराया . जिसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है . वायरल वीडियो में टाईगर आराम से बैठ कर अपने शिकार को खाते नजर आ रहा है. टाईगर का ये वीडियो पार्क भृमण पर गये किसी सैलानी में अपने मोबाइल कैमरे से कैद किया है.

जानकारी के अनुसार, रणथंभौर नेशनल पार्क के जोन नंबर 4 में गुरुवार सुबह की पारी के दौरान टाईगर टी- 120 ने एक पैंथर को अपना शिकार बना लिया. टाइगर ने पैंथर को अपने इलाके में देख कर पैंथर पर हमला कर दिया और पैंथर को मौत के घाट उतार दिया. दरअसल रणथंभौर में इन दिनों क्षमता से अधिक टाइगर और पैंथर है. इस कारण कई बार टाइगर और पैंथर की लड़ाई देखी गई है. इससे पहले भी मार्च के महीने में बाघ टी 101 की टेरेटरी में भी एक पैंथर आ गया था. जिसके चलते टाइगर और पैंथर की झड़प हुई थी, लेकिन पैंथर ने टाईगर के सामने हार मान ली थी. जिसके चलते टाईगर टी 101 ने पैंथर की जान बख्स दी थी.

गौरतलब है कि फिलहाल रणथंभौर में 79 बाघ, बाघिन और शावक है. रणथंभौर को पर्यटन के लिहाज से 10 जोनों में विभाजित कर रखा है. इन्ही 10 जोनों में अक्सर ऐसे नजारे देखने को मिलते है. हालांकि, वाइल्ड लाइफ में टाइगर पैंथर का शिकार करता हुआ कम ही दिखाई देता है. यह बहुत रेयर कंडीशन में नजर आता है.

Reporter- Arvind singh

Trending news