sawaimadhopur: बौंली में सावन की पहली मुसलाधार बारिश, 61 एमएम वर्षा दर्ज
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1770051

sawaimadhopur: बौंली में सावन की पहली मुसलाधार बारिश, 61 एमएम वर्षा दर्ज

sawaimadhopur: सवाईमाधोपुर, बामनवास के बौंली में सावन की पहली मुसलाधार बारिश हुई, इस दौरान 61 एमएम वर्षा दर्ज की गई. जो औसत बारिश की लगभग 60% है.

sawaimadhopur: बौंली में सावन की पहली मुसलाधार बारिश,  61 एमएम वर्षा दर्ज

Sawaimadhopur: सवाईमाधोपुर, बामनवास के बौंली नगर पालिका मुख्यालय पर आज मानसून सत्र की पहली मूसलाधार बारिश हुई.महज 1 घंटे में ही 61 एमएम बारिश होने के चलते सड़के दरिया का रूप लेती नजर आई.तहसील कार्यालय सूत्रों के मुताबिक आज शाम 4:00 बजे से 5:00 के बीच तेज बारिश हुई.इस दौरान कुल 61 एमएम बारिश दर्ज की गई. वहीं, 1 जून से अब तक 310 एमएम बारिश दर्ज की जा चुकी है.जो औसत बारिश की लगभग 60% है.

तेज बारिश का दौर 

शाम 5:00 बजे बाद भी क्षेत्र में कभी रिमझिम तो कभी तेज बारिश का दौर जारी था.आज तेज बारिश के चलते बस स्टैंड तिराहे की बनी हुई रपट पर तेज बहाव के चलते लगभग 1 घंटे तक यातायात बाधित रहा.मुख्य बाजार में कई दुकानों में पानी भर गया. वहीं, लगभग 1 फीट खाल में आधा दर्जन से अधिक मोटर साइकिल्स बह गई. जिन्हें मशक्कत के बाद पकड़ा गया. 

बस स्टैंड की रपट पर पर मोटरसाइकिल सवार एक दंपति पानी में बहने लगे. जिन्हें कुछ युवकों ने समय रहते बचा लिया. वहीं, एक स्कूटी सवार भी पानी में बह गया. जिसे लगभग 20 मीटर की दूरी पर लोगों ने पकड़ा.

हाईवे निर्माण का कार्य प्रगति पर

गौरतलब है कि वर्तमान में नगर पालिका मुख्यालय बौली पर हाईवे निर्माण का कार्य प्रगति पर है. ऐसे में तेज बारिश के दौरान यातायात काफी बाधित रहा. वहीं, कुछ स्थानों पर सड़कें ऊंची बनाई जाने के चलते दुकानों में पानी भर गया.सावन की शुरुआत में हुई अच्छी बारिश के चलते धरती पुत्रों के चेहरे भी खिले नजर आए. वहीं, तेज बारिश के बाद जलाशयों में भी पानी की आवक शुरू हुई.पूर्व में छुटपुट बारिश के चलते 249 एमएम बारिश होने के बावजूद भी जलाशय लगभग रीते थे.लेकिन आज तेज बारिश के बाद जलाशयों में भी पानी की अच्छी आवक जारी है.

बुवाई के बाद किसान भी प्रफुल्लित

वर्तमान की बारिश खरीफ की फसलों के लिए वरदान मानी जाती है. ऐसे में पूर्व में की गई बुवाई के बाद किसान भी प्रफुल्लित है.तेज बारिश के चलते विभिन्न स्थानों पर जलभराव की समस्या देखी गई. गोलपुर,बड़ागांव आदि गांव में जलभराव के चलते आवागमन काफी बाधित रहा.वहीं, पहली मूसलाधार बारिश ने ही प्रशासनिक इंतजामों के दावों की पोल खोल कर रख दी.

ये भी पढ़ें- King Cobra : ये क्या गले में किंग कोबरा को हार की तरह लपेटकर घूमने लगा शख्स, देखिए वीडियो

 

 

Trending news