Sawai Madhopur : बाघिन और शावकों के मूवमेंट से लोगों में दहशत, मॉनिटरिंग कर रहा वन विभाग
trendingNow,recommendedStories1/india/rajasthan/rajasthan2005203

Sawai Madhopur : बाघिन और शावकों के मूवमेंट से लोगों में दहशत, मॉनिटरिंग कर रहा वन विभाग

Sawai Madhopur News : वाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर टाईगर रिजर्व से कई मर्तबा जंगली जानवर पार्क की परिधि से निकलकर बाहर आ जाते है. ऐसा ही एक वाकया आज अल सुबह देखने को मिला. जहां रणथंभौर के अमेश्वर रोड पर अल सुबह बाघिन सुल्ताना टी 107 अपने शावकों के साथ चहलकदमी करती हुई दिखाई दी. 

 

बाघिन और शावकों के मूवमेंट से लोगों में दहशत.

Sawai Madhopur News : सवाई माधोपुर स्थित रणथम्भौर टाईगर रिजर्व से कई मर्तबा जंगली जानवर पार्क की परिधि से निकलकर बाहर आ जाते है. ऐसा ही एक वाकया आज अल सुबह देखने को मिला. जहां रणथंभौर के अमेश्वर रोड पर अल सुबह बाघिन सुल्ताना टी 107 अपने शावकों के साथ चहलकदमी करती हुई दिखाई दी. जिससे कुछ देर के लिए राहगीरों में हडकंप मच गया. स्थानीय लोगों ने बाघिन और शावकों के मूवमेंट की सूचना वन विभाग को दी. 

सूचना मिलने के पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और बाघिन की मॉनिटरिंग शुरु की. रणथम्भौर के वनाधिकारियों के मुताबिक बाघिन टी-107 सुल्तान और उसके दोनों शावक रणथंभौर के जंगलों से निकलकर अमेश्वर महादेव मन्दिर रोड पर आ गई. जहां बाघिन का करीब 15-20 मिनट तक मूवमेंट बना रहा. इस दौरान बाघिन रोड पर चहल कदमी करती हुई दिखाई दी. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम को बाघिन के पगमार्क मिले है. फिलहाल बाघिन का मूवमेंट होटल नाहरगढ़ के आस पास बताया जा रहा है. 

मॉनिटरिंग कर रहा वन विभाग

फिलहाल वन विभाग की टीम एतिहात के तौर पर बाघिन की मॉनिटरिंग में जुटी हुई है. गौरतलब है कि बाघिन टी-107 सुल्ताना की टेरेटरी रणथम्भौर के जोन नम्बर एक पर है. बाघिन अक्सर जंगल से निकलकर त्रिनेत्र गणेश मार्ग और आस पास इलाके में आ जाती है. फिलहाल वन विभाग बाघिन की मॉनिटरिंग में जुटी हुई है.

Trending news