Sawai Madhopur: छात्रावास में गैस सिलेंडर में लगी आग, दमकलकर्मियों व स्थानीय लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2013847

Sawai Madhopur: छात्रावास में गैस सिलेंडर में लगी आग, दमकलकर्मियों व स्थानीय लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा टला

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के बजरिया स्थित राजकीय सावित्रीबाई फुले कन्या छात्रावास में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई ,जब खाना बनाते वक्त गैस भट्टी भभक गई . 

छात्रावास में गैस सिलेंडर में लगी आग

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर जिला मुख्यालय के बजरिया स्थित राजकीय सावित्रीबाई फुले कन्या छात्रावास में आज उस वक्त अफरातफरी मच गई ,जब खाना बनाते वक्त गैस भट्टी भभक गई . सूचना पर मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों एंव आसपड़ोस में मौजूद लोगों ने आग पर काबू पाया ,तब जाकर छात्रावास में रह रही छात्राओं ने राहत की सांस ली.

गैस सिलेंडर का पाइप निकलने से लगा आग
 छात्रावास वार्डन एंव छात्रावास में रह रही छात्राओं के मुताबिक छात्रावास की बाई छात्राओं का खाना बना रही थी ,इस दौरान चार पांच छात्राएं भी बाई के पास बैठी थी ,इसी दौरान भट्टी से गैस सिलेंडर का पाइप निकल गया और भट्टी ने आग पकड़ ली ,गैस भट्टी में आग लगने से छात्रावास में अफरा तफरी मच गई और छात्राएं इधर उधर भागने लगी .

मौके पर पहुंची दमकल के दमकलकर्मी
 वार्डन ने दमकल को फोन किया ,वहीं छात्राओं ने छात्रावास के बाहर आकर आस पड़ोस में मौजूद लोगों को घटना की जानकारी दी ,सूचना पर मौके पर पहुंची दमकल के दमकलकर्मियों और स्थानीय लोगो ने सूझबूझ से आग पर काबू समय रहते काबू पा लिया भरना कोई बड़ी घटना भी हो सकती थी ,क्यो की पास में ही गैस के चार ओर रखे हुवे थे.

बड़ा हादसा टला 
अगर उन सिलेंडरों में आग लग जाती तो बड़ी घटना घटित हो सकती थी ,बड़ी बात ये रही कि छात्रावास में अग्निशमन यंत्र भी नही था ,ऐसे में कोई भी बड़ी घटना हो सकती थी . बरहाल दमकलकर्मियों व स्थानीय लोगों की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से बच गया.
 
अफरा तफरी का माहौल 
गैस भट्टी में आग लगने के कारण छात्रावास में अफरा तफरी का माहौल हो गया. जानकारी के मुताबिक किसी प्रकार का जनहानि नहीं हुआ है. आग पर काबू समय रहते पा लिया गया. 

यह भी पढ़ें:करोड़ों रुपए खर्च करके भी नहीं हुवा सूरसागर झील का स्थाई समाधान,पार्षद प्रतिनिधि आदर्श शर्मा ने प्रशासन को बताया जिम्मेदार

Trending news