Sawai Madhopur News: शॉर्ट सर्किट से बाड़े में लगी आग, एक भैंस की मौत, दो बुरी तरह से झुलसी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2130303

Sawai Madhopur News: शॉर्ट सर्किट से बाड़े में लगी आग, एक भैंस की मौत, दो बुरी तरह से झुलसी

Sawai Madhopur News: उपखंड क्षेत्र बौंली के सरवरी गांव में सोमवार रात शॉर्ट सर्किट की वजह से एक बाडे में आग लग गई, जिसमें तीन भैंसे, अनाज और चारा रखा हुआ था. स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पा लिया गया, लेकिन तब तक एक भैंस समेत अंदर रखा सारा सामान जलकर राख हो गया.  वहीं दो भैंसे गंभीर रूप से घायल हो गई.

Sawai Madhopur News: शॉर्ट सर्किट से बाड़े में लगी आग, एक भैंस की मौत, दो बुरी तरह से झुलसी

Rajasthan News: सवाईमाधोपुर जिले के उपखंड क्षेत्र बौंली के बड़ागांव सरवर ग्राम पंचायत के सरवरी गांव में एक छप्परपोश बाड़ा में शॉर्ट सर्किट के चलते भीषण आग लग गई. आगजनी में चारा और गेहूं जलकर खाक हो गया. वहीं, एक भैंस जिंदा जल गई. साथ ही दो भैंस बुरी तरह झुलस गई. गंभीर घायल पशुधन का उपचार करने के लिए कल ही शुरू की गई वेटरनरी मोबाइल यूनिट को भी मामले से अवगत करवाया गया, लेकिन टाइम का हवाला देते हुए मोबाइल यूनिट मौके पर नहीं पहुंची. ऐसे में पशु चिकित्सक वीरभान मौके पर पहुंचे और झुलसी हुई दोनों भैंस का प्राथमिक उपचार किया. 

स्थानीय लोगों की मदद से आग पर पाया काबू
पीड़ित सरवरी गांव निवासी रामखिलाड़ी मीणा ने बताया कि उसके मकान के ठीक पास ही उसका एक छप्पर पोष बाड़ा है, जहां बीती रात शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई. देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. हालांकि, स्थानीय लोगों की सहायता से इंजन चलकर पाइपों की मदद से आग बुझाने के प्रयास किए गए, लेकिन तब तक बाड़े में बंधी हुई एक भैंस जिंदा जल चुकी थी. वहीं, दो भैंस भी बुरी तरह झुलस गई थी. बाड़े में रखा हुआ 10 कट्टा गेहूं, चारा और अन्य सामान भी आग की भेंट चढ़ गया. सूचना के बाद स्थानीय प्रशासन भी मौके पर पहुंचा और नुकसान का जायजा लिया. 

पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग
पशुधन सहायक के मुताबिक, दोनों भैंसे बुरी तरह झुलस चुकी हैं. घटना के बाद आज सुबह मौके पर ग्रामीणों की खासी भीड़ जमा हो गई. स्थानीय लोगों ने पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने की मांग भी की. बताया जा रहा है रामखिलाड़ी मीणा हाल ही में लगभग ₹100000 की एक भैंस लेकर आया था जो आग की भेंट चढ़ गई. ग्रामीणों के मुताबिक पीड़ित राम खिलाड़ी मीणा खेती बाड़ी करके अपना जीवन यापन करता है. ऐसे में आगजनी की घटना में एक भैंस के मर जाने और दो भैंसों के झुलस जाने के बाद पीड़ित परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है. 

ये भी पढ़ें- नवलगढ़ में सीएम भजनलाल शर्मा का कार्यक्रम,तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री रावत

Trending news