सवाई माधोपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से CM गहलोत ने किया अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1826628

सवाई माधोपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से CM गहलोत ने किया अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ

Sawai madhopur news : सीएम अशोक गहलोत के द्वारा जश्न ए आजादी के मौके पर दोपहर करीब 3:30 बजे मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान मलारना डूंगर उपखंड मुख्यालय पर तहसील कार्यालय के वीसी रूम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

 

सवाई माधोपुर में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से CM गहलोत ने किया अन्नपूर्णा योजना का शुभारंभ

Sawai madhopur: सीएम अशोक गहलोत के द्वारा जश्न ए आजादी के मौके पर दोपहर करीब 3:30 बजे मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ किया. इस दौरान मलारना डूंगर उपखंड मुख्यालय पर तहसील कार्यालय के वीसी रूम में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान बड़ी संख्या में लाभार्थियों का सैलाब उमड़ा जहां एसडीएम किशन मुरारी मीणा के द्वारा सीएम के शुभारंभ के बाद लाभार्थियों को मुख्यमंत्री अन्नपूर्णा फूड पैकेट के किट वितरण कर मलारना डूंगर उपखंड क्षेत्र में योजना का आगाज किया.

फूड पैकेट वितरण के निर्देश 

एसडीएम किशन मुरारी मीणा ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के द्वारा अन्नपूर्णा फूड पैकेट योजना का शुभारंभ करने के बाद मलारना डूंगर उपखंड क्षेत्र में सभी उचित मूल्य के दुकानदारों को मुख्यमंत्री निशुल्क अन्नापूर्ण फूड पैकेट वितरण करने के निर्देश दिए गए. इस दौरान उपखंड क्षेत्र में प्रत्येक राशन डीलर द्वारा विधिवत पूजा अर्चना के बाद अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण करने का काम शुरू कर दिया. एसडीएम ने बताया कि अन्नापूर्ण फूड पैकेट में 1 किलो चना दाल, 1 किलो नमक, 100 ग्राम धनिया पाउडर, 100 ग्राम लाल मिर्च पाउडर, 50 ग्राम हल्दी पाउडर, 1 लीटर सोयाबीन तेल, 1 किलो चीनी दी जाएगी.

NFSA रिवारों के किचन पर होगा काम

ये भी पढ़ें...

अंजू के बाद अब डूंगरपुर की दीपिका फरार, दो बच्चों को छोड़कर प्रेमी के साथ भागी कुवैत

एसडीएम ने बताया कि राज्य सरकार के द्वारा अन्नपूर्णा फूड पैकेट वितरण करने के बाद एनएफएसए परिवारों के किचन पर भी काम होगा. तेल चीनी दाल मसाले आदि मिलने के बाद कमजोर परिवारों को राहत मिलेगी इस योजना के तहत सरकार सभी उचित मूल्य की दुकानों के माध्यम से हर माह अन्नपूर्णा फूड पैकेट का वितरण करवाएगी. उचित मूल्य की दुकान पर लाभार्थी को प्रक्रिया के तहत तीन बार पॉश मशीन पर बायोमैट्रिक फिंगरप्रिंट का सामना करना पड़ेगा. पहली बार गेहूं के लिए दूसरी बार 1 लीटर सोयाबीन तेल और तीसरी बार फूड पैकेट में बचे हुए सामान के लिए फिंगरप्रिंट देना होगा. कार्यक्रम के दौरान परिवर्तन निरीक्षक वंदना मीणा,सरपंच जाहिद खान सहित अनेक ब्लॉक स्तरीय अधिकारी मौजूद.

ये भी पढ़ें...

दीदी के देवर पर आया दिल, भाग कर की शादी तो दुश्मन हुआ जमाना

Trending news