Sawai Madhopur: भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवां पहुंचे बामनवास, किसानों का सुना दर्द
Advertisement

Sawai Madhopur: भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवां पहुंचे बामनवास, किसानों का सुना दर्द

Sawai Madhopur: सवाईमाधोपुर के बौंली में भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवां बामनवास दौरे पर रहें. रणवां ने बारिश व ओलावृष्टि प्रभावित इलाकों में किसानों से मुलाकात की. रिणवा ने कुआगांव,बिचपुरी,रिवाली,सिरसाली,मांदल गांव,चांदनहोली,डाबर,बिछोछ सहित कई गांवों का दौरा किया.

 

Sawai Madhopur: भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवां पहुंचे बामनवास, किसानों का सुना दर्द

Sawai Madhopur: सवाईमाधोपुर के बौंली में फसल खराबे के बावजूद शासकीय एवं प्रशासकीय उपेक्षा का आरोप लगाते हुए रणवां ने आक्रोश जाहिर किया.गौरतलब है कि विगत तीन-चार दिनों में बेमौसम हुई बारिश व ओलावृष्टि के चलते बामनवास उपखंड के दर्जनों गांव में फसलें बर्बाद हो गई.गेहूं की फसलों में 95 फीसदी के लगभग का नुकसान बताया जा रहा है.आलम यह है कि कई खेतों में गेहूं की कटी हुई फसलें खेतों में तैरती हुई नजर आ रही है.

 सवाईमाधोपुर के बौंली में वहीं, ओलावृष्टि के चलते खड़ी हुई फसल बर्बाद हो चुकी है.चने की फसल पर भी ओलावृष्टि का प्रतिकूल असर देखने को मिला है.किसानों ने रणवां को बारिश के चलते खराब हुई गेहूं की बालियां दिखाई.

रणवां ने भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश मंत्री रामअवतार मीणा के साथ क्षेत्र के ओलावृष्टि प्रभावित इलाकों का दौरा कर किसानों का दर्द साझा किया।इस दौरान मौके पर बामनवास व बरनाला तहसीलदार बृजेश मीणा भी पहुंचे.

सवाईमाधोपुर के बौंली में किसान मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष हरिराम रणवां ने तहसीलदार बृजेश मीणा से फसलों की गिरदावरी करवाए जाने की मांग की.रणवां ने बताया कि प्राकृतिक आपदा के चलते क्षेत्र की अधिकांश फसलें पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है.

लेकिन शासन व प्रशासन द्वारा अभी तक मौका मुआयना तक नहीं किया गया है.रणवा ने सरकार पर किसानों की उपेक्षा का आरोप लगाया साथ ही फसल खराबे की त्वरित गिरदावरी कर किसानों को अधिक से अधिक मुआवजा दिए जाने की मांग की. तहसीलदार बृजेश मीणा ने मौजूद किसान मोर्चा पदाधिकारियों व किसानों को त्वरित कार्रवाई का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें- खेतड़ी में वाराही देवी का अनूठा मंदिर, यहां शव पर विराजमान है मां, धोक लगाकर होती है शुभ कार्य की शुरूआत

 

 

Trending news