सवाई माधोपुर: राजस्व मंत्री रामलाल जाट का सवाईमाधोपुर दौरा, कलेक्ट्रेट में ली अधिकारियों की बैठक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1394473

सवाई माधोपुर: राजस्व मंत्री रामलाल जाट का सवाईमाधोपुर दौरा, कलेक्ट्रेट में ली अधिकारियों की बैठक

Sawai Madhopur: राजस्व मंत्री रामलाल जाट बीते दिन सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे. इस दौरान कांग्रेस कार्यक्रताओं और पदाधिकारियों ने सर्किट हाउस में मंत्री रामलाल जाट का स्वागत और सम्मान किया.

अधिकारियों की बैठक

Sawai Madhopur: राजस्व मंत्री रामलाल जाट बीते दिन सवाई माधोपुर के दौरे पर रहे. इस दौरान कांग्रेस कार्यक्रताओं और पदाधिकारियों ने सर्किट हाउस में मंत्री रामलाल जाट का स्वागत और सम्मान किया. अपने दौरे के दौरान मंत्री रामलाल जाट ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली और राजस्व विभाग के साथ ही अन्य विभागों के कार्यों और विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की है. 

बैठक के दौरान राजस्व मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार गांवों के गरीब किसानों के राजस्व मुकदमे निस्तारित करने के लिए कृत संकल्पित है. उन्होंने कहा कि सरकार ने राजस्व मुकदमों के शीघ्र निस्तारण के लिए लोक अदालत भी लगाई है. 

साथ ही उन्होंने राजस्व मुकदमों के शीघ्र निस्तारण के लिए सभी उपखंड अधिकारियों और तहसीलदारों को जनप्रतिनिधियों की सहायता से जहां राजस्व प्रकरण अधिक हैं, उन गांवों में शिविर लगाकर प्रकरणों के निस्तारण के निर्देश प्रदान किए. साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्व मुकदमों का निस्तारण मैरिट के आधार पर विवेक से करेंगे, तो कई ज्यादा सफलता मिलेगी. 

राजस्व मंत्री ने कहा कि गहलोत सरकार ने प्रशासन गांवों और शहरों के संग अभियानों से लोगों को कई प्रकार की राहत दी है. राजस्व विभाग पूरा ऑनलाइन किया जा रहा है, जिससे लोगों को घर बैठे या ई-मित्र के माध्यम से जमीन से जुड़े दस्तावेज आसानी से मिल सकेंगे. इससे आने वाले समय में लोगों को पटवारियों, तहसील ऑफिस के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे. 

यह भी पढ़ें - RBSE 10th 12th Syllabus 2023: आरबीएसई 10वीं और 12वीं 2023 का सिलेबस जारी, जानें कैसे करें चेक

बैठक में खंडार विधायक अशोक बैरवा, बामनवास विधायक इन्दिरा मीना, जिला प्रमुख सुदामा मीना, जिला कलेक्टर सुरेश कुमार ओला, अतिरिक्त जिला कलेक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी, प्रधान पंचायत समिति बौंली कृष्ण पोसवाल, बामनवास प्रधान शशी कला मीना, खंडार प्रधान नरेन्द्र सिंह चौधरी, चौथ का बरवाड़ा प्रधान सम्पत पहाड़िया, मलारना डूंगर प्रधान देवपाल मीना सहित सभी उपखंड अधिकारी और तहसीलदार, जनप्रतिनिधि मौजूद रहे.

Reporter: Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

बिना मेकअप के ऐसी दिखती हैं अतहर आमिर खान की बेगम महरीन काजी, वीडियो हो रहा वायरल

Trending Photo : तीसरी क्लास के बच्चे ने शादी पर लिखा ऐसा निबंध, टीचर के छूट गए पसीने

Rajasthan Politics : पुष्कर में जूता कांड के शिकार अशोक चांदना को सचिन पायलट की बधाई, क्या है इशारा ?

Makrana News : पानी पी रहा था भतीजा, चाचा ने फावड़े से काट डाला हत्यारा चाचा फरार

Trending news