Ranthambore: बाघिन रिद्धी ने जंगली सूअर पर हमला कर बनाया शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1645320

Ranthambore: बाघिन रिद्धी ने जंगली सूअर पर हमला कर बनाया शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

Sawai Madhopur news: रणथम्भौर के जोन नंबर तीन में बाघिन रिद्धी ने जंगली सूअरों के झुंड पर हमला कर दिया. एक जंगली सूअर को अपना शिकार भी बना लिया. ये पूरा वाकया मोबाईल कैमरे में कैद कर लिया, वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है .

Ranthambore: बाघिन रिद्धी ने जंगली सूअर पर हमला कर बनाया शिकार, सोशल मीडिया पर वीडियो हो रहा वायरल

Sawai Madhopur news: रणथम्भौर भ्रमण पर आने वाले देशी विदेशी पर्यटकों को रणथंभौर में वाइल्ड लाइफ के रोमांचित करने वाले नजारे खासा देखने को मिलते है. ऐसा ही एक नजारा रणथम्भौर के जोन नंबर तीन में पर्यटकों को उस वक्त देखने को मिला जब बाघिन रिद्धी ने जंगली सूअरों के झुंड पर हमला कर दिया. रणथम्भौर के जोन नम्बर तीन में शनिवार शाम की पारी में पर्यटकों बाघिन रिद्धी के दीदार हुए . यहीं पर एक जंगली सूअरों का झुंड भी घूम रहा था. बाघिन अपने आप पास जंगली सूअरों को देखकर हमलावर हो गई. अचानक बाघिन के हमलावर होने के जंगली सूअरों के झुंड में भगदड़ मच गई. 

इस दौरान बाघिन ने एक जंगली सूअर को अपना शिकार भी बना लिया. इस पूरे वाकय को देखकर यहां मौजूद पर्यटक रोमांचित हो गए. पर्यटकों ने इस पूरे वाकया को अपने मोबाईल कैमरे में कैद कर लिया. बाघिन का ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है . बाघिन के हमले के दौरान जंगली सूअर ने अपनी जान बचाने के भरसक प्रयास किए, लेकिन जंगली सुअर वाइल्ड लाइफ के इस शातिर शिकारी से अपनी जान नहीं बचा सका. 

ये भी पढ़ें- Baran news: वन भूमि पर कब्जा को लेकर खूनी सघर्ष, दोनों पक्षों के 8 जन घायल, जानिए मामला

जंगली सुअर का शिकार के करने के बाद बाघिन ने इसका लुफ्त भी उठाया. वैसे अक्सर बाघ बाघिन जंगली सुअर का शिकार बेहद कम करते है . वाइल्ड लाइफ विशेषज्ञों की माने तो जंगली सूअर की चमड़ी काफी सख्त और मोती होती है. जंगली सूअर के दांत भी काफी नुकीले और बड़े होते है. जिससे शिकार के दौरान बाघ बाघिन के घायल होने की आशंका रहती है. साथ ही जंगली सुअर के बाल भी काफी सख्त होते है. जो बाघ बाघिन की आहार नाल में फंस जाते है. जिससे बाघ बाघिन के बीमार होने की संभावना रहती है.इन्ही कारणों से बाघ बाघिन अक्सर जंगली सूअर का शिकार करने से बचते है. रणथंभौर की बाघिन रिद्धि बाघिन टी-84 ऐरोहेड की बेटी है.

ये भी पढ़ें- CM Ashok Gehlot: कोरोना से सुरक्षित हैं सीएम अशोक गहलोत,रिपोर्ट आई निगेटिव फिर भी सतर्क रहने की सलाह

ये भी पढ़ें- Alwar news: विधायक संजय शर्मा ने इस मांग को लेकर CM गहलोत को लिखा पत्र, पढ़े

Trending news