भारत जोड़ो यात्रा के सवाई माधोपुर प्रवेश से पूर्व युद्ध स्तर पर तैयारी, 12 दिसंबर को पहुंचेगी यात्रा
Advertisement

भारत जोड़ो यात्रा के सवाई माधोपुर प्रवेश से पूर्व युद्ध स्तर पर तैयारी, 12 दिसंबर को पहुंचेगी यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 12 दिसम्बर को सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करेगी. जिसे लेकर सरकारी मशीनरी सहित कांग्रेस द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा.

Sawai Madhopur News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करने से पूर्व प्रशासन एवं कांग्रेस द्वारा युद्ध स्तर पर यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. यात्रा के लंच एंव रात्रि विश्राम को लेकर चिन्हित किये गए ठहराव स्थल की साफ सफाई सहित अन्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त किया जा रहा है. 

यात्रा 12 दिसम्बर को सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करेगी

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 12 दिसम्बर को सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करेगी. जिसे लेकर सरकारी मशीनरी सहित कांग्रेस द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है ,जानकारी के अनुसार राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा 12 दिसम्बर को सवाई माधोपुर जिले में प्रवेश करेगी. जहां यात्रा का पहले दिन का विश्राम लालसोट कोटा मेगा हाइवे स्थित कुस्तला गांव के नजदीक जीनापुर के पास रहेगा. यात्रा के रात्रि विश्राम को लेकर चिन्हित की गई जगह पर साफ सफाई से लेकर सभी आवश्यक तैयारियां की जा रही है.

 22 बीघा भूमि पर व्यवस्था की जा रही 

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का लवाजमा कुस्तला के नजदीक जीनापुर के पास पहले दिन रात्रि विश्राम करेगा. जिसके लिए करीब 10 बीघा से भी अधिक भूमि पर रात्रि विश्राम की व्यवस्थाएं की जा रही है. जहां राहुल गांधी रात्रि विश्राम करेंगे. उनके साथ चल रहे तमाम वीआईपी ,सांसद विधायकों सहित अन्य लोगों के विश्राम एवं रात्रि ठहराव व भोजन के लिए अलग से करीब 22 बीघा भूमि पर व्यवस्था की जा रही है. यहां वीआइपियों के ठहराव के साथ ही यात्रा में शामिल वाहनों की पार्किंग की भी व्यवस्था की जा रही है.

विद्यालय परिसर में अस्थायी हेलीपैड बनाया जा रहा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के पहले दिन के ठहराव और रात्रि विश्राम को लेकर कहा कि कुस्तला के नजदीक चिन्हित जगह पर व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं आपातलाकिन स्थिति के लिए कुस्तला के राजकीय विद्यालय परिसर में अस्थायी हेलीपैड बनाया जा रहा है ,ताकि आवश्यकता पड़ने पर हेलीकॉप्टर लैंड हो सके और उड़ान भर सके. वहीं जानकारी ये भी मिल रही है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी इस हेलीपेड का उपयोग कर कर सकते है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को लेकर जहां यात्रा के रात्रि विश्राम एवं ठहराव को लेकर चिन्हित की गई जगह पर सम्पूर्ण तैयारियां की जा रही है.

लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर यात्रा मार्ग को भी पूरी तरह से अतिक्रमण मुक्त कर साफ सफाई की जा रही है. सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर ट्रॉली ,जेसीबी सहित तमाम सरकारी मशीनरी व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुटी हुई है. यात्रा मार्ग से गरजने वाली बिजली की लाइनों को भी दुरुस्त किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी के साथ पायलट ही नहीं, मारवाड़ की धाकड़ विधायक दिव्या मदेरणा की कदम-ताल भी बनी चर्चा का विषय

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का सवाई माधोपुर जिले में दो दिन का रात्रि विश्राम एवं ठहराव रहेगा. पहले दिन यात्रा कोटड़ी मोड़ से रवाना होकर कुस्तला के नजदीक रुकेगी. दूसरे दिन का ठहराव भाड़ौती के नजदीक दहलोत गांव के पास रहेगा. जिले में यात्रा करीब 73 किलोमीटर का सफर तय करेगी. जिसके बाद यात्रा दौसा जिले में प्रवेश कर जायेगी. यात्रा को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारियां की जा रही है.

Trending news