बौंली में झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा
Advertisement

बौंली में झमाझम बारिश से मौसम खुशनुमा

 सवाईमाधोपुर के बौंली में 2 महीने से जारी भीषण गर्मी के दौर के बाद आखिरकार उपखंड क्षेत्र बौंली में मेघ मेहरबान हुए. बीते 24 घंटों में तहसील मुख्यालय बौंली पर 48 एमएम बारिश दर्ज की गई.

बारिश से मौसम हुआ खुशनुमा

Sawai-madhopur: सवाईमाधोपुर के बौंली में 2 महीने से जारी भीषण गर्मी के दौर के बाद आखिरकार उपखंड क्षेत्र बौंली में मेघ मेहरबान हुए. बीते 24 घंटों में तहसील मुख्यालय बौंली पर 48 एमएम बारिश दर्ज की गई. तहसील सूत्रों के मुताबिक बीती रात 44 एमएम बारिश दर्ज की गई वहीं दिन में हुई 4 एमएम बारिश के बाद कुल बारिश का आंकड़ा 48 एमएम तक पहुंच गया. गौरतलब है कि क्षेत्र में लगातार तापमान में हो रही वृद्धि के चलते लोगों को भीषण गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. ऐसे में सत्र की पहली प्री मानसून बारिश होने के बाद मौसम सुहावना हो गया और स्थानीय लोगों को तेज गर्मी से निजात मिली. उपखंड क्षेत्र के मित्रपुरा, हिंदूपुरा, डिडवाड़ी, बड़ागांव, गंगवाड़ा सहित विभिन्न क्षेत्रों में झमाझम बारिश के बाद जलभराव की भी समस्या देखने को मिली. 

प्री मानसून के दौरान ही लगभग 2 इंच बारिश होने के बाद किसानों ने भी मूंगफली की फसल की बुवाई को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं. मौसम विभाग के अनुसार वर्तमान सत्र में अच्छे मानसून की संभावनाएं व्यक्त किए जाने के बाद धरती पुत्रों में खुशी का माहौल है, झमाझम बारिश के बाद विजयगढ़ पहाड़ी का विहंगम दृश्य पर्यटकों को भी आकर्षित कर रहा है. चार-पांच दिनों से क्षेत्र में बादलों की लुकाछिपी के बावजूद बारिश न होने से उमस के चलते लोगों का बुरा हाल था, ऐसे में झमाझम बारिश के बाद तापमान में भी भारी गिरावट आई और आषाढ़ के महीने में सावन सी बूंदों ने लोगों को हर्षित कर दिया. मौसम विभाग कि ओर से आगामी दो तीन दिनों में हल्की बारिश की संभावना व्यक्त की है. हालांकि बारिश का एक नकारात्मक असर यह भी देखने को मिला की उपखंड मुख्यालय सहित आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति अनियमित हो गयी और लोगों को बार-बार ट्रिपिंग की समस्या से जूझना पड़ा. 

 

Reporter- Arvind Singh

 

यह भी पढ़ें - Agneepath scheme का विरोध करने वाले छात्रों पर पुलिस का चाबुक, हॉस्टल कराया गया खाली, नामजद मामले दर्ज, 40 से ज्यादा गिरफ्तार

 

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news