पायलट को मुख्यमंत्री बनाना है या नहीं ये फैसला आलाकमान को करना है- रामेश्वर डूडी
Advertisement

पायलट को मुख्यमंत्री बनाना है या नहीं ये फैसला आलाकमान को करना है- रामेश्वर डूडी

राजस्थान स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डेवेलपमेन्ट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी एंव उपाध्यक्ष सुचित्रा आर्य आज सवाई माधोपुर के दौरे रहे.

पायलट को मुख्यमंत्री बनाना है या नहीं ये फैसला आलाकमान को करना है- रामेश्वर डूडी

Sawai Madhopur : राजस्थान स्टेट एग्रो इंडस्ट्रीज डेवेलपमेन्ट बोर्ड के अध्यक्ष रामेश्वर डूडी एंव उपाध्यक्ष सुचित्रा आर्य आज सवाई माधोपुर के दौरे रहे. इस दौरान उन्होंने जिला मुख्यालय स्थित फूल उत्कृष्ठता केंद्र पर आयोजित प्रगतिशील किसान, कृषि एंटरप्रिन्योर्स, कृषि व्यवसायी एंव कृषि निर्यातकों के खण्ड स्तरीय संवाद कार्यक्रम में शिरकत की. इस दौरान रामेश्वर डूडी ने मीडिया से मुखातिब होते हुवे कहा कि राज्य सरकार किसानों को शसक्त बनाने के लिए हर संभव कार्य कर रही है ,ताकि किसानों की आय बढ़ाने के साथ ही किसान सम्रद्ध हो सके, उन्होंने कहा कि राज्य सरकार किसानों को विभिन्न योजनाओं के माध्यम से उद्यमी बनाने का प्रयास कर रही है. इसी को लेकर आज किसानों के साथ संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के सवाल पर कहा ये

रामेश्वर डूडी ने सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनने को लेकर किये गए सवाल पर कहा कि मुख्यमंत्री पद पर फैसला काँग्रेस आलाकमान को करना है. काँग्रेस का प्रत्येक कार्यक्रता आला कमान के फैसले का सम्मान करता है और करता रहेगा. उन्होंने कहा कि काँग्रेस में मुख्यमंत्री पद को लेकर इतनी लड़ाई नहीं है जितनी भाजपा में चल रही है. डूडी ने कहा कि सचिन पायलट कांग्रेस के बहतरीन नेताओ में से एक है, उन्होंने प्रदेश में काँग्रेस के लिए बहुत कुछ किया है ,डूडी ने कहा कि पिछली भाजपा सरकार में उनके महज 21 विधायक थे, लेकिन सचिन पायलट के नेतृत्व में उन्होंने नेता प्रतिपक्ष रहते हुवे सदन में प्रदेश की जनता की हर आवाज को बुलन्दता के साथ उठाया. डूडी ने कहा कि अभी अशोक गहलोत प्रदेश के मुख्यमंत्री है और अच्छा काम कर रहे है ,काँग्रेस हाईकमान मुख्यमंत्री पद को लेकर कोई निर्णय करता है तो काँग्रेस का हर कार्यक्रता हाईकमान के फैसले का सम्मान करेगा.

भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कहा ये

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के राजस्थान में आने को लेकर रामेश्वर डूडी ने कहा कि देश मे आपसी भाईचारा खत्म होता जा रहा है भाजपा जात पात की राजनीति कर रही है इसी जात पात की राजनीति को खत्म करने और आपसी भाईचारा कायम करने तथा देश को जोड़ने को लेकर राहुल गाँधी द्वारा भारत जोड़ो यात्रा निकाली जा रही है, यात्रा के राजस्थान में प्रवेश करने पर काँग्रेस का एक एक कार्यक्रता यात्रा का स्वागत करेगा और राहुल गाँधी के साथ यात्रा में पैदल मार्च करेगा, भारत जोड़ो यात्रा की लेकर काँग्रेस में कोई मतभेद नही है कांग्रेस एक परिवार है और हर कार्यक्रता अपनी जिम्मेदारी बखूबी समझता है.

वहीं संवाद कार्यक्रम के माध्यम से किसानों से संवाद कर किसानों की समस्याओं की जानकारी जुटाई जायेगी और विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किसानों को शसख्त किया जायेगा. इस दौरान डूडी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुवे कहा कि एक तरफ तो केंद्र सरकार किसानों की आय दुगनी करने की बात कर रही है. वहीं केंद्र द्वारा किसानों को समय और आवश्यकतानुसार यूरिया खाद्द तक उपलब्ध नही कराया जा रहा. भाजपा के नेता सिर्फ द्वेषता की राजनीति करते है. कांग्रेस में चल रही खींचतान को लेकर डूडी ने कहा कि काँग्रेस एक बड़ी पार्टी है और काँग्रेस का कार्यक्रता समर्पित भाव से काँग्रेस के लिए काम करता है. रामेश्वर डूडी ने अजय माकन द्वारा काँग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे गए पत्र को लेकर मीडिया द्वारा पूंछे गये सवाल पर कहा कि अजय माकन ने राजस्थान के लिए बहुत कुछ किया है. अब वे दिल्ली में पार्टी के लिए काम करना चाहते है क्यो की दिल्ली में काँग्रेस बेहद कमजोर है और इस बात को हम स्वीकार करते है ,लेकिन भाजपा अजय माकन द्वारा लिखे गए पत्र को गलत तरीके से ले रही है और दुष्प्रचार कर रही है.

Reporter- Arvind Singh

खबरें और भी हैं...

ऑक्यूपेशनल थेरेपिस्ट भर्ती के लिए फिर से मांगे गए आवेदन, जल्द ऐसे करें अप्लाई

तीसरी बार मुख्यमंत्री बना तो बगरू तक ट्रेन, लोगों का हर सपना होगा पूरा - सीएम गहलोत

Trending news