सवाई माधोपुर में भी दिखा बिपरजॉय का असर,रिमझिम बारिश का दौर जारी,कई जगह बिजली बंद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1744271

सवाई माधोपुर में भी दिखा बिपरजॉय का असर,रिमझिम बारिश का दौर जारी,कई जगह बिजली बंद

सवाई माधोपुर न्यूज: सवाई माधोपुर में भी बिपरजॉय का असर देखने को मिल रहा है. वहीं जिले में रुक-रुक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी है. इसके अलावा कई जगह बिजली बंद होने की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

सवाई माधोपुर में भी दिखा बिपरजॉय का असर,रिमझिम बारिश का दौर जारी,कई जगह बिजली बंद

Sawai Madhopur: अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान बिपोरजॉय का असर सवाई माधोपुर जिले में भी देखने को मिला है. मौसम विभाग द्वारा सवाई माधोपुर जिले में भी दो दिन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था. जिसके चलते विगत देर रात से ही सवाई माधोपुर जिले भर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का दौर शुरू हुआ जो अभी तक जारी है.

सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र में देर रात से ही तेज हवाओं के साथ रूक रूक कर रिमझिम बारिश का दौर जारी है. बिपरजॉय के असर के चलते पिछले 24 घंटे में जिले में कुल 381MM बारिश दर्ज की गई.

कहां कितनी बारिश हुई दर्ज

जिले में ढील बांध पर 20 MM, मानसरोवर बांध पर 40 MM, देवपुरा बांध पर 28 MM,पांचोलास पर 20 MM, खण्डार में 34 MM, मोरासागर में 10 MM,भाडौती में 25 MM,सवाई माधोपुर मानटाउन में 29 MM, सवाई माधोपुर तहसील में 30 MM, खण्डार तहसील में 28 MM,बामनवास तहसील में 10 MM,मलारना डूंगर तहसील में 8 MM, बौंली तहसील में 36 MM, मित्रपुरा तहसील में 37 MM, गंगापुर सिटी तहसील में 16 MM बारिश दर्ज की गई. 

सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र सहित ग्रामीण क्षेत्र में बिपोरजॉय के चलते बिजली आपूर्ति भी बाधित रही. सवाई माधोपुर नगर परिषद क्षेत्र में देर रात से ही बिजली आपूर्ति बंद है.

जिससे चलते शहर में पेयजल जल आपूर्ति भी बाधित रही. जिले में तेज हवाओं एंव बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. जिला प्रशासन द्वारा एतिहात के तौर पर SDRF की टीम को विकट परिस्थितियों से निपटने के लिए तैयार रहने के निर्देश दिए है. इसी के साथ जिला कलेक्टर की ओर से लोगों के लिए एडवाजरी भी जारी की गई है.

हल्की बारिश के साथ तेज हावाओं का दौर जारी

बिजोरजॉय के अलर्ट के चलते जिला कलेक्ट्रेट में 24 घंटे के नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया गया है. तेज हवाओं एंव बारिश के चलते कई जगहों पर विधुत पोल एंव कई पेड़ धराशाही हो गए. लेकिन गनीमत ये रही कि अभी तक कोई बड़ी दुर्घटना या कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. जिले में लगातार तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का दौर जारी है.

यह भी पढ़ेंः 

IAS टीना डाबी की बहन IAS रिया डाबी ने की IPS मनीष कुमार से शादी

वसुंधरा राजे को अशोक गहलोत की बताया बहन, सचिन पायलट पर भी तंज, श्रीगंगानगर में केजरीवाल का चुनावी बिगुल

Trending news