बामनवास: गूगल पे पर 5 हजार रुपये का दिया लालच, ठगों ने ठग लिए 59 हजार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1383848

बामनवास: गूगल पे पर 5 हजार रुपये का दिया लालच, ठगों ने ठग लिए 59 हजार

साइबर क्राइम पर कार्यरत कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ ने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से लोगों से ठगी करने पर कार्रवाई करते हुए बामनवास पुलिस ने 70 हजार रुपये रिकवर कर लोगों को वापस करवाए हैं. 

बामनवास: गूगल पे पर 5 हजार रुपये का दिया लालच, ठगों ने ठग लिए 59 हजार

Bamanwas: क्षेत्र में लगातार बढ़ रहे साइबर ठगी के मामलों को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई के निर्देशन में बामनवास थाना पुलिस ने कार्रवाई को अंजाम दिया है. साइबर क्राइम पर कार्यरत कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ ने बताया कि ऑनलाइन माध्यम से लोगों से ठगी करने पर कार्रवाई करते हुए बामनवास पुलिस ने 70 हजार रुपये रिकवर कर लोगों को वापस करवाए हैं. 

पुलिस के अनुसार, हंसराज बेरवा निवासी रघुनाथपुरा बिचपुरी के पास 1 अक्टूबर 2022 को अनजान नंबर से कॉल आया था और ठगी करने वाले ने परिवादी को बताया कि आपके फोन पर 5000 का कैशबैक मिला है. परिवादी हंसराज को ठगी करने वाले ने फोन पर 5000 रुपये के क्रेडिट कार्ड नोटिफिकेशन आना बताया. परिवादी को ठगी ने कहा कि यदि 5 हजार रुपये को वह अपने अकाउंट पर ले सकता है. 

फिर परिवादी ने जैसे ही फोन पर खोलकर यूपीआई पिन लगाए तो परिवादी के अकाउंट से 5000 रुपये डेबिट हो गए. ठगी गिरोह ने गूगल पे पर परिवादी को झांसे में लेकर ठगी की. इस तरह परिवादी के साथ 59 हजार से अधिक की ठगी की गई. 

दूसरे प्रकरण में शिक्षक वीरम गुर्जर निवासी खेड़ली के पास 29 सितंबर 2022 को एसबीआई क्रेडिट कार्ड को बंद करवाने के लिए ओटीपी के रिगार्डिंग कॉल आया, जिसमें ठगी गिरोह ने परिवादी को बताया कि वह एसबीआई क्रेडिट कार्ड से प्रबंधक बोल रहा है. यदि क्रेडिट कार्ड बंद करवाना चाहता है तो ओटीपी बताए, जिस पर परिवादी के क्रेडिट कार्ड के जरिए ठगी गिरोह ने खाते से 39 हजार रुपये निकाल लिए. 

दोनों ही प्रकरण साइबर पोर्टल पर दर्ज किए गए थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए हंसराज बेरवा के खाते में संपूर्ण राशि 59 हजार रिकवर करवाई. साथ ही, परिवादी बीरम गुर्जर के 10 हजार की राशि रिकवर करवाई और शेष राशि के लिए संबंधित बैंक को नोटिस जारी किया. टीम में एसएचओ बृजेश मीणा, कांस्टेबल महेंद्र जाखड़ और पुलिस थाना भिरानी हनुमानगढ़ कांस्टेबल विकास कुमार शामिल रहे. 

Reporter- Arvind Singh 

 

 

Trending news