खंडार कॉलेज में ABVP ने फहराया जीत का परचम, श्यामलाल गुर्जर 16 मतों से हुए विजयी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1322671

खंडार कॉलेज में ABVP ने फहराया जीत का परचम, श्यामलाल गुर्जर 16 मतों से हुए विजयी

Sawai Madhopur: खंडार कॉलेज में ABVP ने जीत का परचम फहराया है. श्यामलाल गुर्जर ने 16 मतों से जीत हासिल की है.

खंडार कॉलेज में ABVP ने फहराया जीत का परचम, श्यामलाल गुर्जर 16 मतों से हुए विजयी

Sawai Madhopur: सवाई माधोपुर के खंडार तहसील मुख्यालय स्थित राजकीय महाविद्यालय में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने प्रतिद्वंदियों को मात देकर चारों पदों अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव पद पर अपने प्रत्याशियों को निर्वाचित करने में सफलता हासिल की है. शुक्रवार को मतदान के बाद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव संयुक्त सचिव पद के दावेदारों का भाग्य मतपेटियों में बंद हो गया था. उसके बाद शनिवार को सुबह जैसे ही मतदान पेटियां खुली अलग-अलग प्रत्याशियों के समर्थक अपनी-अपनी जीत के कयास लगाते हुए नजर आए.

खंडार कॉलेज से 5 प्रत्याशियों ने अध्यक्ष पद पर ताल ठोकी थी.जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रत्याशी श्यामलाल गुर्जर ने सर्वाधिक 106 मत अर्जित कर दूसरे नंबर पर रहे निर्दलीय प्रत्याशी विष्णु जाट 90 मत को 16 मतों से शिकस्त दी.उपाध्यक्ष पद पर भी 4 प्रत्याशी मैदान में थे जिनमे एबीवीपी के उदित शर्मा ने 150 मत अर्जित कर दूसरे नंबर पर रहे उपाध्यक्ष पद प्रत्याशी मस्तराम मीना 85 मत को 65 मतों से हराया इसी तरह महासचिव पद के लिए दो उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें एबीवीपी के बुद्धिप्रकाश मीणा ने 184 मत अर्जित कर अपने प्रतिद्वंद्वी नीरज शर्मा 180 मत को 4 मतों के अंतर से हराया.संयुक्त सचिव पद पर भी दो प्रत्याशियों का मुकाबला देखने को मिला जिनमें एबीवीपी के रितिक शर्मा ने 227 मत अर्जित कर अपने प्रतिद्वंद्वी गोविंद प्रसाद शर्मा 129 मत को 98 मतों से शिकस्त दी.

खबर- खंडार महाविद्यालय में कुल 399 वोट पड़े जिनमें अध्यक्ष पद उम्मीदवारों के पक्ष में 15 मत खारिज हुए और 384 मत पड़े, उपाध्यक्ष पद पर कुल 399 मत पड़े जिनमें 30 मत खारिज हो गए वहीं कुल 369 मत प्रत्याशियों के पक्ष में मतदान हुआ महासचिव पद पर 399 कुल मतों में 35 मत खारिज हुए वहीं 364 मत प्रत्याशियों के पक्ष में पड़े, संयुक्त सचिव पद के लिए कुल पड़े 399 मतों में 43 मत खारिज हुए तो प्रत्याशियों के पक्ष में 356 मतों का मतदान हुआ.

किसको मिले कितने मत:
अध्यक्ष पद के लिए खंडार कॉलेज से 5 प्रत्याशियों ने दावेदारी पेश की जिनमें श्यामलाल गुर्जर को 106 मत,विष्णु जाट को 90 मत, कविता बैरवा को 86 मत, हिमांशु गुर्जर को 73 मत, ताराचंद महावर को 29 मत मिले जिनमें सभी उम्मीदवारों को मात देकर श्यामलाल गुर्जर अध्यक्ष पद पर निर्वाचित हुए.उपाध्यक्ष पद पर 4 उम्मीदवारों की किस्मत दांव पर थी जिनमें सर्वाधिक मत 150 उदित शर्मा ने अर्जित किये मस्तराम मीना 85 मत, भरतलाल टटवाल 83 मत,सत्यनारायण मीना ने 51 मत अर्जित किये जिनमें उदित शर्मा प्रतिद्वंदियों को हराकर उपाध्यक्ष पद पर काबिज हुए. महासचिव पद के लिए दो उम्मीदवारों में आमने सामने की टक्कर थी जिसमे बुद्धिप्रकाश मीणा ने अपने प्रतिद्वंद्वी नीरज शर्मा को 4 मतों के अंतर से हराया वहीं संयुक्त सचिव पद पर भी दो प्रत्याशी के बीच सीधे टक्कर थी जिसमें रितिक शर्मा ने 227 मत अर्जित कर गोविंद प्रसाद शर्मा को 98 मतों से शिकस्त दी. सभी जीते हुए प्रत्याशी अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के टिकट पर चुनाव लड़े थे और पूरे पैनल को जीताकर एबीवीपी ने खंडार कॉलेज में परचम लहराया.

जीत के बाद समर्थकों ने निकाला खंडार कस्बे में जुलूस:

बैकग्राउंड- छात्रसंघ चुनाव नतीजे घोषित होने के बाद जीते हुए प्रत्याशियों के समर्थकों ने कॉलेज से खंडार कस्बे तक भव्य जुलूस निकाला इस दौरान समर्थक डीजे की धुन पर थिरकते हुए नजर आए लोगों ने जगह जगह जीते हुए प्रत्याशियों को माला और साफा पहनाकर स्वागत किया.

Reporter- Arvind Singh

अपने जिले की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें ये भी हैं... Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को वृषभ और कुंभ को हो सकती है टेंशन, कन्या सेहत पर ध्यान दें

खबरें ये भी हैं... पायलट ने आजाद के इस्तीफे की टाइमिंग पर खड़े किए सवाल, यूं साधा निशाना

Trending news