Rajsamand: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, एक्सपायरी डेट की 15 किलो सामग्री करवाई नष्ट
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1408256

Rajsamand: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान, एक्सपायरी डेट की 15 किलो सामग्री करवाई नष्ट

 राजसमन्द की कुंभलगढ़ विधानसभा में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान जारी  किया गया. इस दौरान अवधि पार 15 किलो खाद्य सामग्रियों को नष्ट करवाया गया.

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान

Rajsamand: राजसमन्द की कुंभलगढ़ विधानसभा में दीपावली के  त्यौहार पर  चिकित्सा व स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुद्ध के लिए युद्ध अभियान जारी  किया गया. आयुक्त खाद्य सुरक्षा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा अधिकारी शशिकांत शर्मा ने राजसमन्द के आमेट क्षेत्र में मिठाइयों की दुकानों और किराणा  की दुकानों का निरीक्षण किया.

इस दौरान सात दुकानों से खाद्य सामग्रियों के सैंपल लिए गए. पेड़ा, मावा, गुलाबजामुन, काजू कतली और मिठाई के सैंपल के साथ विभिन्न कंपनियों के बिस्किट, केक, चॉकलेट के सैंपल को देखा  गया और अवधि पार 15 किलो खाद्य सामग्रियों को नष्ट करवाया गया.

शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत एक मिष्ठान भंडार के संचालक ने बताया कि विगत कुछ समय से दुकान बंद होने के कारण इनकी अवधि पार हो चुकी है, जिन्हें एफएसओ ने मौके पर ही कचरे पात्र में डलवा कर नष्ट करवा दिया। मिठाइयों के सैंपल लेकर प्रयोगशाला में भेज दिए गए हैं खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने सभी मिठाइयों की दुकानों पर एवं खाद्य सामग्री व्यापारियों को निर्देशित किया कि त्यौहारों पर  ग्राहकों को शुद्ध व गुणवत्ता युक्त खाद्य सामग्री ही दी जाए.

ये भी पढ़ें- Rajasthan Job News: दीपावली पर इंडियन आर्मी, एसबीआई समेत इन 8 विभागों में नौकरी ही नौकरी, जानें कब तक है ये मौका​

 

Trending news