पुलिस ने 2 दिन में अवैध बजरी खनन के खिलाफ की 4 कार्रवाई, वाहन किए जब्त
Advertisement

पुलिस ने 2 दिन में अवैध बजरी खनन के खिलाफ की 4 कार्रवाई, वाहन किए जब्त

पुलिस ने 2 दिन में अवैध बजरी खनन के खिलाफ 4 कार्रवाई की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए वाहन जब्त किए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस ने 2 दिन में अवैध बजरी खनन के खिलाफ की 4 कार्रवाई, वाहन किए जब्त

Kumbhalgarh: राजसमंद पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी के निर्देशन में राजसमंद जिले में अवैध बजरी खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई जारी है. बता दें कि जिले में पुलिस टीम द्वारा अवैध बजरी परिवहन करने वाले वाहनों को जब्त किया जा रहा है और माइनिंग विभाग के अफसरों को भी कार्रवाई के लिए सूचित किया जा रहा है. राजसमंद जिले में अवैध बजरी खनन ​माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई के चलते आमेट थाना पुलिस ने दो दिन में चार कार्रवाई को अंजाम दिया है.

कार्रवाई के दौरान बजरी से भरा एक डम्पर और एक ट्रैक्टर सहित अन्य वाहन जब्त किए हैं. कार्रवाई को लेकर थानाधिकारी देवेंद्र सिंह देवल का कहना है कि इन वाहन चालकों द्वारा संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर वाहनों को जब्त किया गया है. थानाधिकारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि कुम्भलगढ़ डिप्टी नरेश कुमार शर्मा के सुपरविजन में कार्रवाई जारी है. पुलिस ने बतया कि आगरिया की पर्वती गांव की तरफ से एक डम्पर आता हुआ दिखा, टीम द्वारा रुकवाकर चेक किया तो डम्पर में बजरी भरी हुई पायी गयी.

डम्पर चालक से बजरी रॉयल्टी व कागजात के बारे पूछा तो उसने अपने पास कोई बजरी रॉयल्टी व बजरी परिवहन के सम्बन्ध में कोई कागजात नहीं होना बताया. डम्पर में अवैध बजरी भरी हुई होने से डम्पर रजिस्ट्रेशन नम्बर आरजे 30 जीए 8555 को डिटेन किया व चालक का नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम उदयलाल निवासी पीपली आचार्यन होना बताया. 

अवैध खनन बजरी से भरे डम्पर पर अग्रिम कार्रवाई के लिए खनन विभाग आमेट को सूचित किया गया. अवैध बजरी खनन के सम्बन्ध में आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी. आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व आमेट थाना इलाके में बजरी माफियाओं ने एक युवक को ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया था जिसके बाद से अवैध बजरी खनन माफियाओं के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है.

ये भी पढ़ें-

कांग्रेस नेताओं का सत्याग्रह, 28 से जनता-कार्यकर्ताओं के बीच जाएंगे गहलोत-रंधावा-डोटासरा

नाहरगढ़ वन्यजीव अभयारण्य क्षेत्र में कंक्रीट मिक्स प्लांट,ईको सेंसिटिव अधिसूचना का खुला उल्लंघन

Trending news