Rajsamand News: जमीन का सर्वे और रिसर्वे के बाद पर्चा वितरण का कार्य शुरू,अगले 15 दिन तक है मौका
Advertisement

Rajsamand News: जमीन का सर्वे और रिसर्वे के बाद पर्चा वितरण का कार्य शुरू,अगले 15 दिन तक है मौका

Rajsamand News: जमीन का सर्वे और रिसर्वे के बाद पर्चा वितरण का कार्य शुरू हो चुका है.आमेट उपखंड पर राजस्व विभाग और भू प्रबंधन विभाग की ओर से सर्वे किया है.एसडीएम ने पर्चा नोटिस वितरण का शुरू किया है.अगले 15 दिन तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे जमीन मालिक.

Rajsamand News: जमीन का सर्वे और रिसर्वे के बाद पर्चा वितरण का कार्य शुरू,अगले 15 दिन तक है मौका

Rajsamand News: राजस्व विभाग और भू प्रबंधन विभाग की ओर से राजसमंद जिले के राजस्व गांव आमेट में जमीन के सर्वे और री सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है.उपखंड अधिकारी आमेट ने पर्चा नोटिस वितरण का कार्य शुरू किया है. जमीन मालिक अपनी जमीन के नक्शे और सीमा ज्ञान को लेकर अगले 15 दिन तक आपत्ति दर्ज करा सकेंगे.

 एसडीएम ने पर्चा नोटिस वितरण का कार्य शुरू किया है

इसके बाद उन्हें नए पट्टे जारी कर दिए जाएंगे. भू-निरीक्षक आमेट जोरावर सिंह ने बताया कि राजस्व और भू-प्रबंधन विभाग की ओर से जमीन का एक बार फिर से सर्वे और री सर्वे का कार्य करवाया जा रहा है, जो आज खत्म हो गया है. एसडीएम ने पर्चा नोटिस वितरण का कार्य शुरू किया है, जिस किसी भी जमीन मालिक को अपने नक्शे और जमीन की सीमा को लेकर कोई आपत्ति है, तो वह अगले 15 दिनों में आपत्ति दर्ज करा सकेगा. इसके बाद उन्हें पट्टे जारी कर दिए जाएंगे.

एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला

राजसमंद में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में एक दिवसीय जागरूकता कार्यशाला का अयोजन किया गया. अध्यक्षता प्रधानाचार्य धर्मेंद्र कुमार टैलर ने की जबकि मुख्य वक्ता सामाजिक कार्यकर्ता मीनल पालीवाल थी.पालीवाल ने बताया की एक बेटी को शिक्षित करना एक पीढ़ी को शिक्षित करने का कदम है, लड़कियों की शिक्षा में निवेश समुदायों, देशों और पूरी दुनिया को बदल सकता है. जो लड़कियां शिक्षित होने में सक्षम हैं उन्हें शिक्षा लेने का पूरा अधिकार है.

वो अपनी आजीविका कमा सकती हैं और अपने परिवार की देखभाल कर सकती हैं. इस तरह उच्च शिक्षा से वो एक जिम्मेदार महिला बन सकती हैं और अपने परिवार के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें- Loksabha Election 2024: राजस्थान के इन जिलों में अमित शाह के ताबड़तोड़ दौरे आज, जानें शेड्यूल

 

Trending news