Rajsamand: कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी, 600 से अधिक लोगों ने लगाई दौड़
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1388462

Rajsamand: कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने मैराथन को दिखाई हरी झंडी, 600 से अधिक लोगों ने लगाई दौड़

Rajsamand: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रचार-प्रसार के लिए जिला स्तर पर बालकृष्ण स्टेडियम से पुरानी कलेक्ट्री मैदान तक चिरंजीवी मैराथन का आयोजन किया गया. 

चिरंजीवी मैराथन का आयोजन

Rajsamand News: मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के प्रचार-प्रसार के लिए जिला स्तर पर बालकृष्ण स्टेडियम से पुरानी कलेक्ट्री मैदान तक चिरंजीवी मैराथन का आयोजन किया गया. सुबह ही बड़ी संख्या में विभिन्न कॉलेज और विद्यालयों के विद्यार्थी और हर उम्र वर्ग के शहरवासी बालकृष्ण स्टेडियम में उत्साह के साथ मैराथन में भाग लेने पहुंचे, जहां जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने हरी झंडी बताकर मैराथन को रवाना किया. मैराथन में हर उम्र वर्ग के व्यक्ति तेजी के साथ दौड़ पडे़.

मैराथन को अलग-अलग श्रेणीवार ग्रुप बनाकर बालकृष्ण स्टेडियम से रवाना किया गया. मैराथन समापन स्थल पर सभी प्रतिभागीयों को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी देते हुए बताया गया कि योजना के तहत प्राईवेट और सरकारी क्षेत्र के लगभग सोलह सौ से अधिक हॉस्पीटल में 10 लाख तक का उपचार बिल्कुल कैशलेस मिल रहा है. वहीं योजना में सौलह सौ से अधिक बीमारियों के पैकेज उपलब्ध है.

लोगों को योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए करें प्रेरित 
योजना में 10 लाख तक के उपचार के साथ ही 5 लाख का दुर्घटना बीमा भी दिया जा रहा है और शीघ्र ही राज्य सरकार चिरंजीवी योजना में रजिस्टर्ड परिवारों की मुखिया को स्मार्टफोन भी देने जा रही है. इसलिए अपने परिवार के साथ ही अपने मौहल्ले में भी मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना की जानकारी दें और अपने रिश्तेदारों और अन्य लोगों को योजना में रजिस्ट्रेशन के लिए प्रेरित करें.

यह भी पढ़ें - BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा ने CM गहलोत को दी 'सुलेमान' की संज्ञा, दिया यह बड़ा बयान

यह रहे विजेता
मैराथन समाप्ति स्थल पर सीएमएचओ डॉ प्रकाश चन्द्र शर्मा ने कॉलेज छात्र वर्ग में प्रथम रहे. प्रतिभागी राजुलाल गाडरी, कॉलेज छात्रा वर्ग में प्रथम रही मोनिका कुमावत, स्कूल छात्र वर्ग में प्रथम रहे. राजकमल कुमावत, स्कूल छात्रा वर्ग में प्रथम रही. नेहा भील, पुरूष वर्ग में प्रथम रहे. संजय जाट, महिला और युवती वर्ग में प्रथम रही. मोनिका पालीवाल को 1100-1100 रूपयों की विजेता राशि, स्मृति चिन्ह और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

यह रहे मौजूद
मैराथन में सहयोगी रहे राजकीय सेठ रंगलाल कोठारी कॉलेज, अनन्ता मेडिकल कॉलेज, श्री जी नर्सिंग कॉलेज नाथद्वारा, बी.एन गर्ल्स कॉलेज कांकरोली, शर्मा हॉस्पीटल, श्री रामचन्द्र मेमोरीयल हॉस्पीटल और शिक्षा विभाग के उपस्थित सभी शारीरिक शिक्षकों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया. इस अवसर पर खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजकुमार खोलिया, जिला कार्यक्रम समन्वयक चिरंजीवी योजना डॉ रजनीकांत शर्मा सहित चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी और अन्य शहर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे.

खबरें और भी हैं...

Karwa Chauth 2022: बॉलीवुड की ये अभिनेत्री मनाएंगी फर्स्ट करवा चौथ, इनकी खूबसूरती में लगेंगे चार चांद

राजस्थान में आने वाले दिनों में भी बारिश का दौर रहेगा जारी, तापमान में आएगी जबरदस्त गिरावट

पायलट के साथ भंवरलाल शर्मा ने की थी बगावत, फिर पलटी मार कर गहलोत के गुट में हो गए थे शामिल

नहीं रहे सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव, मेदांता अस्पताल में ली अंतिम सांस

Trending news